Mathura News: बांके बिहारी मंदिर पर भी पड़ा कोरोना का असर! जारी की गई नई गाइडलाइन

Mathura News: कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना गाइडलाइन जारी कर दी गई है। पुलिस और जिला प्रशासन को नियमों के पालन को लेकर सख्त आदेश दिए गए हैं।

Vrindavan Banke Bihari Temple Corona Guidelines in Mathura

बांके बिहारी मंदिर में कोरोना गाइडलाइन

Mathura News: देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना के नए वेरिएंट JN-1 के कुछ मामले भी कुछ शहरों में सामने आने लगे हैं। ऐसे में क्रिसमस और नए साल की तैयारी के बीच ये कोई अच्छी खबर नहीं है। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कोरोना का नया वेरिएंट JN-1 अन्य वेरिएंट के मुकाबले ज्यादा खतरनाक है। डॉक्टरों ने एक बार फिर लोगों को अलर्ट पर रहने को कहा है साथ ही भीड़-भाड़ से बचने की हिदायत भी दी है।

इसी बीच लोग नए साल पर वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर के दर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं। यदि आपका भी कुछ ऐसा ही प्लान है तो ये आर्टिकल आपके लिए है। बांके बिहार के दर्शन करने से पहले जान लें यहां की बदली व्यवस्था के बारें। कोरोना के नए वेरिएंट और बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए कई लोगों को दर्शन करने का मौका प्राप्त नहीं हो पाएगा। आइए आपको बताएं नई गाइडलाइन के बारे में...

पांच लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना

जानकारी के अनुसार हर साल नए वर्ष पर वृंदावन बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए लाखों लोग पहुंचते है। उसी को ध्यान में रखते हुए इस साल करीब पांच लाख श्रद्धालुओं के दर्शन करने आने की संभावना जताई जा रही है। इतनी बड़ी संख्या को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस और जिला प्रशासन को कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने हेतु पत्र लिखा है। इतना ही नहीं होटल संचालकों, फैक्ट्री और अन्य प्रतिष्ठान संचालकों को भी कोरोना नियमों के पालन को लेकर निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के आदेशों के बाद भी स्थिति में कोई सुधार नहीं है। किसी भी धार्मिक स्थल पर कोरोना के नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

बीमारों के लिए सख्त आदेश

विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार लोगों को बच्चों और बुजुर्गों को न लेकर आने के की अपील की गई है। नए वेरिएंट और बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कहा गया है कि जो भी लोग पहले से बीमार है वह दवा खाकर आएं और कोई भी श्रद्धालु व्रत रखकर दर्शन के लिए न आए।

सीएमओ की कोरोना को लेकर अपील

बांके बिहारी मंदिर में नए वर्ष के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं के अपील करते हुए सीएमओ अजय कुमार वर्मा ने अपील करते हुए कहा कि- देश के कई हिस्सों में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि कोविड के नियमों का पालन करें और अपने स्वास्थ्य के साथ लापरवाही न करें। मास्क अवश्य लगाएं। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग ने अपने स्तर पर तैयारी पूरी कर ली है और धार्मिक स्थल के संचालकों के कोरोना के नियमों का पालन कराने के लिए भी कहा है। मास्क लगाना और एक आवश्यक दूरी बनाए रखना लोगों के लिए आवश्यक है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited