फिर डूबा राजेंद्र नगर, दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव; दुकानों और मकानों में घुसा पानी, फ्लाइट डायवर्ट

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में जलभराव और यातायात जाम की स्थिति पैदा हो गई। खराब मौसम के कारण कई उड़ानें प्रभावित हो गई हैं। इसके साथ ही कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण जलभराव की स्थिति देखने को मिली। सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतारें दिखी।

Delhi rain

बारिश के बाद दिल्ली में जलभराव।

मुख्य बातें
  • दिल्ली एनसीआर में मूसलाधार बारिश।
  • बारिश से दिल्ली में ट्रैफिक जाम की स्थिति।
  • कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव।
Heavy Rain in Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में बुधवार शाम को तेज बारिश हुई। बारिश के बाद कई दिनों से जारी उमस से राहत मिली, लेकिन कई इलाकों में पानी भर आया। चांदनी चौक, कनॉट प्लेस, पांडव नगर, लक्ष्मी नगर समेत कई इलाकों की सड़कें पानी से लबालब हो गई। साथ ही अत्याधिक बारिश होने से चांदनी चौक की कई दुकानों में पानी घुस गया, जिसके बाद लोग पानी को निकालते दिखे। साथ ही सड़क पर पानी भर जाने से ट्रैफिक जाम की स्थिति भी देखी गई।

कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की समस्या

दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा की कई सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई। खासकर दिल्ली में ट्रैफिक जाम की समस्या ज्यादा देखी गई। दिल्ली के मानसिंह रोड, ओल्ड राजेंद्र नगर, इग्नू रोड, पटेल चौक समेत कई जगहों पर पानी भर आया, जिसका असर गाड़ियों की आवाजाही पर पड़ा। इसके साथ ही संसद के मकर द्वार पर जलभराव देखने को मिला। हालांकि, जल्द ही पानी कम हो गया। मिंटो रोड पर भी जलभराव की समस्या दिखी।

बारिश से कई फ्लाइट डायवर्ट

बता दें कि दिल्ली में बारिश का असर सिर्फ ट्रैफिक तक ही सीमित नहीं रहा। इसका असर विमान सेवा पर भी पड़ा और कई विमानों को डायवर्ट कर दिया गया है। भारी बारिश के कारण बुधवार शाम को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने वाली कम से कम 10 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया। अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के कारण शाम 7.30 बजे के बाद एयरपोर्ट पर कम से कम 10 उड़ानों को डायवर्ट किया गया।

Delhi NCR में कहां-कितनी बारिश हुई, देखें रिपोर्ट

ट्रैफिक अलर्ट किया गया जारी

इधर, बारिश से जगह-जगह जलभराव को लेकर दिल्ली में ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की गई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि आश्रम चौक अंडरपास में भारी जलभराव के कारण अपोलो अस्पताल से नीला गुंबद की ओर जाने वाली मथुरा रोड पर यातायात प्रभावित है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे इस मार्ग से न गुजरें। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में बुधवार शाम को तेज बारिश हुई। इससे गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited