Air Force Officer: वायुसेना महिला अधिकारी ने विंग कमांडर पर यौन शोषण का आरोप लगाया

शिकायतकर्ता के अनुसार, यह घटना 31 दिसंबर, 2023 की रात को ऑफिसर्स मेस में आयोजित एक नए साल की पार्टी के दौरान हुई, जब अधिकारी ने कथित तौर पर अपने कमरे में उसका यौन उत्पीड़न किया।

Air Force Officer

प्रतीकात्मक फोटो

वायुसेना की एक महिला अधिकारी ने विंग कमांडर पर बलात्कार का आरोप लगाया और कहा कि उसने उसे ओरल सेक्स के लिए मजबूर किया, अधिकारी ने यह भी आरोप लगाया कि उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। जम्मू-कश्मीर में भारतीय वायुसेना विंग कमांडर के खिलाफ एक महिला अधिकारी द्वारा बलात्कार का आरोप लगाए जाने के बाद एफआईआर दर्ज की गई है। महिला अधिकारी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि विंग कमांडर ने उसे ओरल सेक्स करने के लिए मजबूर किया'
इसके अलावा, उसने दावा किया कि उसकी शिकायत के बावजूद, आंतरिक समिति (IC) ने विंग कमांडर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। शिकायतकर्ता ने कहा कि वह "लगातार मानसिक उत्पीड़न और सामाजिक बहिष्कार का सामना कर रही है"।
बडगाम पुलिस ने विंग कमांडर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (2) के तहत एफआईआर दर्ज की, जो अधिकार वाले पदों पर बैठे व्यक्तियों द्वारा किए गए गंभीर बलात्कार से संबंधित है। आगे की जांच के लिए एक इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी को नियुक्त किया गया है।

घटना कथित तौर पर 31 दिसंबर, 2023 की रात नए साल की पार्टी के दौरान हुई

यह घटना कथित तौर पर 31 दिसंबर, 2023 की रात को ऑफिसर्स मेस में आयोजित एक नए साल की पार्टी के दौरान हुई। अधिकारी का आरोप है कि उसने उसे उपहार लेने के लिए कहने के बाद अपने कमरे में उसका यौन उत्पीड़न किया। बार-बार रोकने की उसकी विनती और विरोध करने के प्रयासों के बावजूद, उसे एक परेशान करने वाली स्थिति में धकेल दिया गया।

'उसे लगातार उत्पीड़न का सामना करना पड़ा'

शिकायत में आगे आरोप लगाया गया है कि सहायता प्राप्त करने के बजाय, उसे लगातार उत्पीड़न का सामना करना पड़ा, जिसमें उसके व्यक्तिगत संचार और सामाजिक संपर्कों की अनुचित निगरानी भी शामिल है। उसका दावा है कि इस निरंतर उत्पीड़न के कारण उसे गंभीर मनोवैज्ञानिक संकट का सामना करना पड़ा है और इससे उसके मानसिक स्वास्थ्य पर काफी असर पड़ा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited