Amethi Murder Case:अमेठी हत्याकांड का आरोपी चंदन वर्मा पुलिस एनकाउंटर में घायल, दरोगा की पिस्टल छीन कर रहा था फायरिंग

अमेठी में 4 दलित लोगों की हत्या के आरोपी चंदन वर्मा पुलिस एनकाउंटर में घायल हो गया है, यूपी एसटीएफ ने 4 अक्टूबर को ही हत्यारोपी चंदन वर्मा को नोएडा से गिरफ्तार किया था।

amethi four dalit family members murder case

अमेठी हत्याकांड का आरोपी चंदन वर्मा पुलिस एनकाउंटर में घायल

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में 4 लोगों की हत्या के आरोपी चंदन वर्मा पुलिस एनकाउंटर में घायल हो गया है, बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान बरामदगी के लिए ले जाते समय चंदन वर्मा ने पुलिस कर्मी की पिस्टल छीन कर भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने पैर में गोली मार दी जिसमें चंदन घायल हुआ है, यूपी एसटीएफ ने 4 अक्टूबर को ही हत्यारोपी चंदन वर्मा को नोएडा से गिरफ्तार किया था।
गौर हो कि अमेठी जिले के गौरीगंज में एक दलित शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम और दो मासूम बेटियों की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई। गौरीगंज में तीन डॉक्टरों के पैनल ने शवों का पोस्टमार्टम किया साथ ही वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है।इस पूरे मामले में देर रात चंदन वर्मा के खिलाफ धारा 103-1 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जानकारी के अनुसार, 18 अगस्त को रायबरेली में मृतक की पत्नी पूनम का चंदन के साथ विवाद हुआ था। बताया जा रहा है कि, बदमाशों ने रात के समय सरकारी शिक्षक सुनील कुमार के घर में घुसकर उन्हें ,उनकी पत्नी और दो मासूम बेटियों को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

चार लोगों की मौत की खबर से इलाके में दहशत का माहौल

एक ही परिवार के चार लोगों की मौत की खबर से इलाके में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही सुनील कुमार को रायबरेली के ऊंचाहार से अमेठी ट्रांसफर हुआ था। बदमाशों के गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाके में लोग घबरा गए। वारदात के बाद स्थानीय लोग सुनील कुमार, उनकी पत्नी और दोनों बच्चियों को सीएचसी सिंहपुर लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान ले अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने का आदेश दिया है। सीएम योगी ने घटना पर शोक जाहिर करते हुए पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए एक्स पर लिखा, 'जनपद अमेठी में हुई घटना घोर निंदनीय और अक्षम्य है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। दुख की इस घड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई होगी।'

पुलिस ने मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को दबोच लिया था

वहीं 4 अक्टूबर को ही अमेठी के शिवरतन गंज इलाके में एक दलित अध्यापक और उसकी पत्नी तथा दो बच्चों की गोली मारकर की गई हत्या के सिलसिले में पुलिस ने मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को दबोच लिया था वह अमेठी छोड़कर भागने की फिराक में था। बताया जा रहा है कि आरोपी चंदन वर्मा का अध्यापक की पत्नी के साथ प्रेम प्रसंग था जिसके चलते उसने इस घटना को अंजाम दिया था। इस घटना से पहले उसने अपने व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाया था। इस स्टेटस में उसने लिखा था, 'पांच लोग मरने जा रहे हैं। मैं जल्द ही आपको दिखाऊंगा।' इसके बाद पुलिस आत्महत्या के एंगल से भी जांच कर रही थी।

एक दलित शिक्षक,पत्नी और दो मासूम बेटियों की गोली मारकर निर्मम हत्या

उल्लेखनीय है कि अमेठी जिले के गौरीगंज में एक दलित शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम और दो मासूम बेटियों की देर शाम गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। मामले में देर रात चंदन वर्मा के खिलाफ धारा 103-1 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही सुनील कुमार का रायबरेली के ऊंचाहार से अमेठी ट्रांसफर हुआ था। जानकारी के अनुसार, 18 अगस्त को रायबरेली में मृतक की पत्नी पूनम का चंदन के साथ विवाद हुआ था। बदमाशों ने रात के समय सरकारी शिक्षक सुनील कुमार के घर में घुसकर उन्हें, उनकी पत्नी और दो मासूम बेटियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्राइम (Crime News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited