डॉक्टर का रेप-मर्डर करने से पहले दो बार रेड लाइट एरिया गया था आरोपी, घिनौनी वारदात के बाद बैरक में आकर सो गया था

RG Kar rape murder case: पूछताछ के दौरान रॉय ने पुलिस को बताया कि लेडी डॉक्टर का रेप और उसे जान से मारने से कुछ घंटे पहले गुरुवार रात वह दो बार कालीघाट और सोवा बाजार रेड लाइट एरिया में गया था। पुलिस का कहना है कि वह उसके दावों की जांच कर रही है। इस घटना के खिलाफ देश में डॉक्टर ह़ड़ताल पर चले गए हैं।

crime

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में घिनौनी वारदात।

मुख्य बातें
  • कोलकाता: महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के आरोपी की डीएनए मैपिंग कराएगी पुलिस
  • कोलकाता पुलिस ने तीन जूनियर डॉक्टरों और एक हाउस स्टाफ को तलब किया
  • आरोपी के बयान की जांच करेगी पुलिस, दो बार रेड लाइट एरिया गया था आरोपी
RG Kar case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर की रेप और हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय ने सनसनीखेज खुलासे किए हैं। टेलिग्राफ न्यूज वेबसाइट के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया है कि अस्पताल में अपनी इस घिनौनी वारदात को अंजाम देने से पहले वह दो बार कोलकाता के रेड लाइड एरिया गया था। पुलिस का कहना है कि आरोपी अपने इस कृत्य से परेशान नहीं था। अस्पताल से लौटने के बाद वह अपनी बैरक में सोने चला गया।

चौथी बटालियन की बैरक में रुका

पुलिस का कहना है कि गुरुवार रात संजय अपने एक दूसरे सिविक वॉलिंटियर साथी के साथ अस्पताल गया था। पुलिस के मुताबिक संजय ने बताया कि उसके साथी का कोई जानने वाला अस्पताल में भर्ती था जिसे वह देखने गया था। बताया जा रहा है कि दोनों वॉलिंटियर साल्ट लेक में सिटी पुलिस की चौथी बटालियन की बैरक में रुके हुए थे। वहीं, लाल बाजार के अधिकारियों का कहना है कि चूंकि, रॉय सिविक वॉलिंटियर है इसलिए उसे बैरक में रुकने का अधिकार नहीं था।

दो बार रेड लाइट एरिया में गया था आरोपी

पूछताछ के दौरान रॉय ने पुलिस को बताया कि लेडी डॉक्टर का रेप और उसे जान से मारने से कुछ घंटे पहले गुरुवार रात वह दो बार कालीघाट और सोवा बाजार रेड लाइट एरिया में गया था। पुलिस का कहना है कि वह उसके दावों की जांच कर रही है।

सलुआ में पांच अगस्त से तैनात था

रिपोर्ट के मुताबिक एक जांचकर्ता ने बताया कि 'रॉय खड़गपुर के सलुआ में पांच अगस्त से तैनात था। वह गुरुवार को कोलकाता लौटा। गुरुवार को ही चौथी बटालियन के अपने एक साथी को लेकर वह कालीघाट में रेड लाइट एरिया गया। इसके बाद वे मरीज का हाल जानने के लिए अस्पताल आए। संजय रॉय का कहना है कि अस्पताल से निकलने के बाद वे दोनों सोवा बाजार के रेड लाइट एरिया गए। फिर रात में वे दोबारा अस्पताल आए।' पुलिस के अधिकारी ने बताया कि 'पहली बार वह रात 11 बजे अस्पताल आया और फिर 11.30 बजे वहां से निकला। इसके बाद रात करीब 3.50 पर वह फिर आया और करीब 4.30 बजे अस्पताल से निकला।' अधिकारी ने कहा कि रॉय के बयान सही हैं कि नहीं, उसकी जांच दूसरे सिविक वॉलिंटियर के बयान से मिलाकर की जाएगी।

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डॉक्टर

परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सक के दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर दिल्ली में 10 सरकारी अस्पतालों के चिकित्सकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने एक बयान में बताया कि मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज, राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, वीएमएमसी और सफदरजंग हॉस्पिटल, दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल, जीटीबी, इहबास, डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर मेडिकल कॉलेज तथा राष्ट्रीय क्षय एवं श्वसन रोग संस्थान के चिकित्सक सुबह नौ बजे शुरू हुई इस हड़ताल में शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited