बिहार में शराब माफियाओं के हौसले बुलंद, बेगुसराय में पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा; दरोगा समेत 6 घायल

बिहार में अप्रैल 2016 से ही शराब की बिक्री और पीने पर रोक लागू है, इसके बाद भी शराब तस्करी के जरिए घर-घर पहुंचते रहने का आरोप लगते रहा है।

begusarai police

बिहार में पुलिस पर हमला (प्रतीकात्मक फोटो)

बिहार में शराबबंदी भले ही लागू है, लेकिन शराब माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा जा रहा है। बिहार के बेगुसराय में पुलिस की जमकर पिटाई हुई है। मिली जानकारी के 6 पुलिस वाले घायल हो गए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

लाखो थाना क्षेत्र की घटना

बिहार के बेगूसराय जिले के लाखो थाना क्षेत्र में कथित तौर पर देसी शराब बनाने में शामिल लोगों के समर्थकों द्वारा किये गए हमले में स्थानीय थानाध्यक्ष (एसएचओ) और एक उपनिरीक्षक (एसआई) समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। बेगूसराय पुलिस द्वारा रविवार को जारी एक बयान के अनुसार, यह घटना तब हुई जब लाखो पुलिस थाना के थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों की एक टीम शनिवार रात करीब 11 बजे बहादपुर मुसहरी टोला इलाके में कथित तौर पर देसी शराब बनाने में शामिल कुछ स्थानीय लोगों के घर पर छापा मारने गई थी।

पुलिस की टीम पर पथराव

मिली जानकारी के अनुसार कि पुलिस कर्मी जब मौके पर पहुंचे, तब अवैध शराब बनाने वालों के समर्थकों ने पुलिस दल पर पथराव कर दिया। घटना में छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि ‘‘घटना की सूचना मिलते ही आसपास के थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। घायल पुलिसकर्मियों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।’’

पांच लोग गिरफ्तार

बयान के मुताबिक घायल पुलिसकर्मियों में थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार और एसआई रविशंकर कुमार शामिल हैं। अधिकारियों ने चार अन्य घायल पुलिसकर्मियों के नाम का खुलासा नहीं किया। पुलिस ने बताया कि मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया और आगे की जांच जारी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्राइम (Crime News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited