एक गधे की मौत पर बरपा ऐसा हंगामा कि बक्सर में जाने वाले हैं 65 लोग जेल; बिजली विभाग के खिलाफ सड़क पर रामपुर गांव

बक्सर जिले के रामपुर गांव में एक गधे की मौत के बाद बिजली विभाग और गांव के लोगों के बीच ऐसा बवाल मचा कि 65 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है।

bihar donkey fight

बिहार के बक्सर में गधे की मौत पर बवाल

मुख्य बातें
  • बिहार के बक्सर में गधे की मौत पर हंगामा
  • 65 लोगों के खिलाफ एफआईआर
  • बिजली विभाग ने गांव वालों के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर
बिहार के बक्सर में एक अलग की खेल चल रहा है, एक गधे की मौत पर ऐसा हंगामा बरपा है कि 65 लोग जेल जाने वाले हैं। हाल ये हो गया है कि बिजली विभाग के खिलाफ रामपुर गांव सड़क पर आ गया है और आरपार की लड़ाई लड़ने की बात कह रहा है।

करंट लगने से गधे की हुई थी मौत

दरअसल बिहार के बक्सर जिले के नवानगर स्थित वासुदेव ओपी अंतर्गत रामपुर गांव में 11 तारीख को करंट लगने से एक गधे की मौत हो गई। गधे की मौत बिजली के खंभे में करेंट आने की वजह से हुई थी, जिसके बाद गांव के लोग बिजली विभाग के ऑफिस पहुंचे, शिकायत दर्ज कराई और प्रदर्शन किया।

बिजली विभाग ने कर दी शिकायत

इसके बाद मामले में ट्विस्ट आता है, बिजली विभाग की ओर दावा किया गया है कि रामपुर गांव के लोगों ने हंगामा किया है, सेवा बाधित की है, इसलिए केस दर्ज की जाए। इस शिकायत पर थाने में 65 लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज हो गया। इस बात की जानकारी देते हुए बक्सर एसपी ने कहा कि करीब 3 घंटे लोगों के हंगामा के कारण बिजली कटी रही। गधे की मौत के बाद लोग काफी उग्र नजर आए और विद्युत केंद्र को बंद कर दिया। ऐसे में 3 घंटे तक विद्युत प्रवाह रुका रहाष जिसके बाद वासुदेव ओ पी में बिजली विभाग के द्वारा गांव के 65 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराया गया है और इस मामले में उचित कार्रवाई होगी।

गांव वाले क्या बोले

इस मामले को लेकर गांव वालों का कहना है कि वो वो केस दर्ज होने से हैरान और परेशान दोनों हैं। गांव के लोगों का कहना है कि बिजली विभाग को लगातार इस बात के लिए जानकारी दी जा रही थी कि पोल में करंट आ रहा है, जिसके कारण इस गधे के साथ-साथ सात पशुओं की मौत हो चुकी है और कई इंसानों को झटका लग चुका है। घटना वाले दिन 11 तारीख को 4 गधे वहां से गुजर रहे थे। अचानक एक गधे को करंट ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई और इसी बात को लेकर हम गांव वाले बिजली विभाग में गए हुए थे। वहां ना कोई हंगामा हुआ और ना ही किसी के साथ गलत व्यवहार हुआ। यह बिजली विभाग और प्रशासन की पूर्णता मनमानी का नतीजा है कि गांव के 65 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है। अब यह पूरे गांव की लड़ाई हो गई है और गांव अपनी लड़ाई लड़ेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited