'प्राइवेट पार्ट्स को दिए गए करंट के झटके', मेगर मशीन का किया इस्तेमाल; रेणुकास्वामी मर्डर केस में अभिनेता दर्शन के खिलाफ चार्जशीट दायर

Renukaswamy Murder Case: रेणुकास्वामी मर्डर केस में एक्टर दर्शन थुगुदीपा समेत 17 आरोपियों के खिलाफ 3991 पन्नों की चार्जशीट दायर की गई है। इसमें केस से जुड़े कई अहम खुलासे हुए हैं। चार्जशीट में लिखा है कि कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन और उसके गिरोह द्वारा हमला किए जाने के बाद रेणुकास्वामी की छाती की हड्डियां टूट गईं थी।

Renukaswamy Murder Case

रेणुकास्वामी मर्डर केस में पुलिस ने दायर की चार्जशीट

Renukaswamy Murder Case: कर्नाटक पुलिस ने रेणुकास्वामी के सनसनीखेज अपहरण और हत्या मामले में आरोपपत्र पेश किया, जिसमें जेल में बंद कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन की भूमिका स्थापित की गई है और उनकी मौत से पहले क्रूर और अमानवीय यातना का भी विवरण दिया गया है। जानकारी के अनुसार, चार्जशीट में लिखा है कि कन्नड़ सुपरस्टार दर्शन और उसके गिरोह द्वारा हमला किए जाने के बाद रेणुकास्वामी की छाती की हड्डियां टूट गईं। उसके शरीर पर कुल 39 चोटों के निशान हैं। पीड़ित के सिर पर भी गहरा घाव है। इसमें कहा गया है कि गिरोह ने कथित तौर पर रेणुकास्वामी के निजी अंगों में बिजली के झटके देने के लिए मेगर मशीन का इस्तेमाल किया था, जो इन्सुलेशन प्रतिरोध को मापने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक उपकरण है। आरोपपत्र में कहा गया है कि दर्शन और उसके गिरोह ने रेणुकास्वामी के अंडकोष को नुकसान पहुंचाने के लिए मेगर डिवाइस का इस्तेमाल किया।

रेणुकास्वामी को सहनी पड़ीं अमानवीय यातनाएं

एक अन्य सूत्र ने बताया कि रेणुकास्वामी को मौत के घाट उतारने से पहले अभूतपूर्व एवं अमानवीय यातनाएं सहनी पड़ीं। चार्जशीट में कहा गया है कि हत्या करने के बाद दर्शन और अन्य आरोपियों ने शव को ठिकाने लगाने के लिए अपने प्रभाव और पैसे का इस्तेमाल किया और सबूतों को नष्ट करने की कोशिश की। उन्होंने आरोपों से बचने के लिए अन्य व्यक्तियों को भी फंसाने की कोशिश की। इसमें कहा गया कि अपराध करने के साझा इरादे से उन्होंने भौतिक, तकनीकी और वैज्ञानिक साक्ष्य नष्ट कर दिए तथा अन्य साक्ष्य नष्ट करने का प्रयास किया।
दर्शन को इस मामले में दूसरे आरोपी के तौर पर नामित किया गया है और उनकी कानूनी टीम जमानत याचिका दाखिल करने की तैयारी कर रही है। हालांकि, पुलिस सूत्रों ने बताया कि चूंकि उन पर जेल के अंदर आलीशान इलाज से जुड़े तीन नए मामले दर्ज हैं, इसलिए जमानत हासिल करना आसान काम नहीं होगा। पुलिस को दर्शन से जब्त कपड़ों पर रेणुकास्वामी के खून के निशान मिले। उन्होंने अपहरण, कैद, यातना, हत्या और रेणुकास्वामी के शव को ठिकाने लगाने के दौरान उसके साथियों द्वारा भेजे गए संदेश भी बरामद किए। घटना के बाद दर्शन अपनी आने वाली फिल्म ‘डेविल’ की शूटिंग के लिए मैसूर चले गए थे। एसीपी चंदन कुमार की अगुआई में बेंगलुरु पुलिस की एक टीम ने मामले को सुलझाने के बाद उन्हें एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।
सूत्रों ने बताया कि दर्शन ने गिरफ्तारी का विरोध करने की कोशिश की। दर्शन कन्नड़ फिल्म उद्योग के कुछ सुपरस्टारों में से एक हैं। इस उभरते हुए उद्योग को, जिसने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनानी शुरू कर दी थी, इन घटनाक्रमों के कारण एक बड़ा झटका लगा है। चार्जशीट में पवित्रा गौड़ा को ए-1 और दर्शन को ए-2 के तौर पर लेबल किया गया है। चौदह लोगों पर हत्या का आरोप लगाया गया है, जबकि 14 अन्य पर अपहरण और हत्या का आरोप है। कार्तिक उर्फ कप्पे, केशवमूर्ति और निखिल नायक पर सबूत नष्ट करने का आरोप है।
पहले खंड में मामले की सारांश रिपोर्ट है। दूसरे खंड में 17 अभियुक्तों के स्वैच्छिक बयान शामिल हैं। खंड संख्या तीन में प्रत्यक्ष और परिस्थितिजन्य दोनों तरह के साक्ष्यों का विवरण है। चौथे खंड में पोस्टमार्टम और फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) की रिपोर्ट है। पांचवें खंड में एफएसएल और सीएसएफएल विश्लेषण शामिल है। सूत्रों ने बताया कि सभी आरोपियों को आरोपपत्र की प्रतियां मिलने के बाद 24वीं एसीएमएम अदालत मामले को सत्र न्यायालय को स्थानांतरित कर देगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited