Delhi Crime: कूरियर बॉय का भेस, नकली पिस्टल और डकैती डालने की कोशिश, महिला ने इस वजह से रची साजिश

Delhi Crime: दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में 38 वर्षीय महिला को अपने पड़ोसी को लूटने की कोशिश करने के लिए गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध रेखा, जिसने खुद को एक कूरियर बॉय बताया था, ने दावा किया कि आर्थिक तंगी के कारण उसने यह अपराध किया है।

Delhi Crime

कूरियर ब्वाय के भेष में लूटपाट को अंजाम देने की कोशिश करने वाली महिला गिरफ्तार

Delhi Crime: दिल्ली के द्वारका इलाके में एक 38 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, महिला ने अपने पड़ोसी के घर में लूटपाट करने के लिए कूरियर एजेंट का भेष धारण किया था। पुलिस ने बताया कि वह नागरिक सुरक्षा विभाग में कार्यरत थी, लेकिन फिलहाल बेरोजगार थी। पुलिस ने उसके पास से एक कूरियर बैग, एक खिलौना बंदूक, हाथ के दस्ताने, दो रस्सियां, एक बैग और अपराध को अंजाम देने में इस्तेमाल किया गया एक हेलमेट भी बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक, 23 मई को सुबह करीब 11:30 बजे छावला थाने में लूटपाट के प्रयास की शिकायत मिली थी।
पीड़िता ने बताया कि जब वह घर पर थी, तो कूरियर एजेंट का भेष धारण करने वाला एक व्यक्ति आया और डिलीवरी पेपर पर हस्ताक्षर करने के लिए पेन मांगा। पीड़िता जैसे ही पेन लेने के लिए अपने घर के अंदर गई, आरोपी ने उसका पीछा किया और अचानक उसे पकड़ लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर ने खिलौने वाली पिस्तौल से उस पर कई बार वार किया, जिससे उसके चेहरे से खून बहने लगा। हमलावर ने अपना चेहरा तौलिए से ढक रखा था, हेलमेट पहना हुआ था और दस्ताने पहने हुए थे। पीड़िता ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया, जिससे पड़ोसी वहां आ गए, जिससे हमलावर मौके से भाग गया।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

पुलिस टीम ने संदिग्ध की पहचान करने के लिए खुफिया जानकारी एकत्र की और सोमेश विहार से छावला तक सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा की। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) अंकित सिंह ने बताया कि हालांकि, 24 मई को पुलिस टीम को सूचना मिली कि अपराधी सोमेश विहार में एक खाली घर में छिपा हुआ है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी रेखा को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान रेखा ने खुलासा किया कि वह पहले सिविल डिफेंस विभाग में काम करती थी, लेकिन बेरोजगार थी और अपने घर के खर्च और किराए का प्रबंधन करने के लिए संघर्ष कर रही थी। जल्दी से पैसा कमाने के लिए, उसने अपने अमीर पड़ोसी चंद्रकांता को लूटने की योजना बनाई थी।
डीसीपी ने कहा कि रेखा एक खाली घर में छिप हुई थी, पड़ोसी के घर की सीढ़ियों पर अपने कपड़े बदले और घर लौटने से पहले अपराध में इस्तेमाल की गई चीजें वहीं छोड़ दीं। बाद में, वह चंद्रकांता के घर लौटी, लोगों से मिली और संदेह से बचने के लिए घटना के बारे में जानकारी जुटाई। डीसीपी ने कहा कि रेखा ने कबूल किया कि उसने अपने अमीर पड़ोसी चंद्रकांता, जो दिन में अकेले रहते थे, को लूटकर अपने घर का खर्च चलाने के लिए अपराध किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited