दिल्ली से अगवा कर एक साल के बच्चे को 3 लाख रुपये में बेचा, पुलिस ने ऐसे किया बाल तस्करी रैकेट का खुलासा

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने एक साल के एक लापता बच्चे को सकुशल रेस्क्यू कर लिया है। साथ पुलिस ने बच्चों की तस्करी में शामिल एक रैकेट का खुलासा भी किया। इस मामले में एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और तीन अन्य महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है।

Human Trafficking

एक साल के बच्चे को दिल्ली पुलिस ने मथुरा से किया रेस्क्यू

मुख्य बातें
  • पुलिस ने एक साल के एक लापता बच्चे को बचाया
  • 330000 रुपये में महिला ने बच्चे को बेचा
  • पुलिस कर रही मामले की जांच
Human Trafficking: दिल्ली पुलिस ने एक साल के एक लापता बच्चे को सकुशल रेस्क्यू कर लिया है। जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने एक साल के बच्चे को बचाया है जिसे अगवा कर पैसे के लिए बेच दिया गया था। पुलिस के मुताबिक इस मामले में चार महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, पुलिस ने महिला आरोपी के नामों का खुलासा नहीं किया। पुलिस के अनुसार, 8 जुलाई को सुल्तानपुरी थाने को सूचना मिली कि कृष्ण विहार के कंझावला रोड से 1 साल का एक बच्चा 6 जून की रात 10.30 बजे से लापता है। पुलिस ने एक बयान में कहा कि लड़के को एक महिला अपने साथ ले गई थी। लापता बच्चे की मां के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया और तुरंत जांच शुरू कर दी गई थी।

महिला ने बच्चे को मथुरा में बेचा

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और संदिग्धों की कॉल डिटेल्स का विश्लेषण करने के बाद, बच्चे को अगवा करने की आरोपी महिला को दिल्ली के कृष्ण विहार से पकड़ा गया।लगातार पूछताछ करने पर उसने पुलिस को बताया कि उसने शिकायतकर्ता से 150000 रुपये में बच्चा लिया था और 210000 रुपये में दूसरी महिला को बेच दिया था। इसके बाद पुलिस ने बच्चे को खरीदने वाली महिला को दिल्ली स्थित उसके घर से पकड़ लिया। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि उसने बच्चे को उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में रहने वाले एक दंपति को 330000 रुपये में बेच दिया था।
इसके बाद पुलिस की एक टीम मथुरा भेजी गई, जहां से बच्चे को छुड़ाया गया और दंपत्ति को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने एक अन्य महिला को भी गिरफ्तार किया, जो दंपत्ति और अन्य महिला आरोपियों के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभा रही थी। पति, जिसकी पहचान अर्पित के रूप में हुई, ने पुलिस को बताया कि उसके और उसकी पत्नी के कोई बच्चे नहीं हैं, इसलिए वे एक बच्चे की परवरिश करना चाहते थे। पुलिस ने बताया कि आरोपी महिलाओं में से एक दंपति की रिश्तेदार है। पुलिस ने कहा कि मामले की आगे जांच जारी है तथा इस मामले में और लोग भी शामिल हो सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited