Dhiraj Sahu IT Raid: दोहरी मुसीबत में कांग्रेस सांसद धीरज साहू, कैश की जब्ती के बाद अब हवाला और शेल कंपनियों को लेकर जांच में घिरे

Dhiraj Sahu IT Raid: आयकर विभाग की क्षेत्रीय जांच शाखा द्वारा कार्रवाई पर एक अंतरिम रिपोर्ट विभाग के प्रशासनिक निकाय, दिल्ली में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड को भी भेज दी गई है। यह तलाशी भुवनेश्वर मुख्यालय वाली बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) के खिलाफ शुरू हुई।

Dheeraj Sahu IT Raid

धीरज साहू के ठिकाने से जब्त हुए हैं करोड़ों के नोट

Dhiraj Sahu IT Raid: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड में अकूत संपत्ति बरामद हुई है। दावा है कि 350 करोड़ से ज्यादा के कैश बरामद किए गए हैं। अब धीरज साहू एक और मुसीबत में फंसते दिख रहे हैं। कैश जब्ती के बाद अब हवाला और शेल कंपनियों को लेकर साहू जांच के घेरे में घिर गए हैं।

छठे दिन भी छापा जारी

आयकर विभाग की क्षेत्रीय जांच शाखा द्वारा कार्रवाई पर एक अंतरिम रिपोर्ट विभाग के प्रशासनिक निकाय, दिल्ली में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड को भी भेज दी गई है। यह तलाशी भुवनेश्वर मुख्यालय वाली बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) के खिलाफ शुरू हुई। कंपनी के कथित कर चोरी और "ऑफ द बुक (जिसका लेखा-जोखा कंपनी के वित्तीय रिकॉर्ड में नहीं हो)" लेन-देन के आरोप में छह दिसंबर को आयकर विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू की। अधिकारियों ने तलाशी अभियान के छठे दिन सोमवार को लगभग सात स्थानों पर छापेमारी जारी रखी।

हवाला को लेकर जांच

सूत्रों ने बताया कि इन तीन राज्यों में काम करने वाले कई हवाला ऑपरेटर और कुछ मुखौटा या संदिग्ध कंपनियां विभाग की जांच के दायरे में हैं, क्योंकि इन तलाशी और भारी नकदी की बरामदगी के दौरान उनकी भूमिका का संकेत देने वाले दस्तावेज बरामद हुए हैं।

351 करोड़ की नकदी बरामद

अधिकारियों ने कहा कि कुछ पंचनामा पर हस्ताक्षर करने और बयान दर्ज करने के बाद जल्द ही तलाशी बंद कर दिए जाने की उम्मीद है। रविवार को, नकदी की पांच दिन से जारी गिनती समाप्त होने के बाद आयकर विभाग ने एक ही अभियान में किसी भी एजेंसी द्वारा देश में सबसे अधिक 351 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की। सूत्रों ने बताया कि ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में 30-34 परिसरों की तलाशी ली गई। उन्होंने बताया कि विभाग ने करीब तीन किलोग्राम सोने के आभूषण भी जब्त किये।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited