J&K Paper Leak: जम्मू कश्मीर सब इंस्पेक्टर की परीक्षा पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

ED ने मनी लॉंड्रिंग से जुड़े एक मामले की जांच के सिलसिले में जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (jkssb) की उप-निरीक्षक भर्ती परीक्षा के 'पेपर लीक' मामले के कथित 'सरगना' को गिरफ्तार किया है।

ARREST

'पेपर लीक' मामले के कथित 'सरगना' को गिरफ्तार किया है

मुख्य बातें
  • सब इंस्पेक्टर की परीक्षा जम्मू कश्मीर एसएसबी ने कराई थी
  • यह परीक्षा 27 मार्च 2022 को हुई थी
  • यतिन यादव को बीती 24 जून को गिरफ्तार किया गया था
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जम्मू कश्मीर में सब इंस्पेक्टर की परीक्षा का पेपर लीक करने के मास्टरमाइंड यतिन यादव को गिरफ्तार किया है ,सब इंस्पेक्टर की परीक्षा जम्मू कश्मीर एसएसबी ने कराई थी यह परीक्षा 27 मार्च 2022 को हुई थी यतिन यादव को बीती 24 जून को गिरफ्तार किया गया था ,ईडी सूत्रों के मुताबिक इस बात की जांच की जा रही है कि कहीं यतिन के तार NET या NEET एग्जाम पेपर लीक मामले से तो नहीं जुड़े हुए हैं।
ईडी ने इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर और चार्जशीट के आधार पर शुरू की जिसमें यतिन यादव समेत कई और आरोपी हैं,ईडी के मुताबिक यतिन यादव इस पेपर लीक का किंगपिन है और उसने जम्मू कश्मीर और हरियाणा में अपने सिंडिकेट के जरिए कैंडिडेट से संपर्क किया और उनको 15 से 30 लाख रुपए में पेपर बेच दिया।

'वे अभ्यर्थियों से 15 से 30 लाख रुपये लेकर लीक पेपर मुहैया कराते थे'

जेकेएसएसबी की एसआई भर्ती परीक्षा 27 मार्च 2022 को आयोजित की गई थी। प्रवर्तन निदेशालयका यह मामला केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की प्राथमिकी और आरोपपत्र से संबद्ध है। सूत्रों ने बताया कि कथित पेपर लीक गिरोह के सरगना के तौर पर यादव ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के अन्य दलालों के साथ मिलकर सुनियोजित तरीके से इस अपराध को अंजाम दिया जिसके तहत वे अभ्यर्थियों से 15 से 30 लाख रुपये लेकर लीक पेपर मुहैया कराते थे।

अभ्यर्थियों से वसूली गई धनराशि यादव के बैंक खातों में भेज दी जाती थी

उन्होंने बताया कि परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों से वसूली गई धनराशि यादव के बैंक खातों में भेज दी जाती थी। ईडी ने इससे पहले अपनी जांच के सिलसिले में यादव के बैंक खाते,'न्यू ग्लोबल फ्यूमिगेशन कॉरपोरेशन' नामक कंपनी और कुछ अन्य की एक करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited