दिल्ली में जिम मालिक की हत्या मामले में पुलिस को गैंगवार की आशंका, लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा पर शक, 4 गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि दो और लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की गई है लेकिन मुख्य हमलावर अभी फरार है। पुलिस को इस मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा के गुर्गों के शामिल होने का संदेह है।

Delhi police

जिम मालिक की हत्या

Gym Owner Murder Case: कुछ गिरोहों के बीच लड़ाई के एक संदिग्ध मामले में दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में गुरुवार रात को मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने एक जिम मालिक की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन चारों पर हमलावरों को साजोसामान मुहैया कराने का शक है। विशेष प्रकोष्ठ का एक दल उनसे पूछताछ कर रहा है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ निवासी नितलेश तिवारी, विशाल वर्मा और आकाश यादव और हरियाणा के सोनीपत निवासी नवीन बालियान के रूप में हुई है। इनके पास से दो पिस्तौल और आठ कारतूस जब्त किये गये हैं।

लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा के गुर्गों पर संदेह

अधिकारी ने कहा कि दो और लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की गई है लेकिन मुख्य हमलावर अभी फरार है। पुलिस को इस मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा के गुर्गों के शामिल होने का संदेह है। मृतक की पहचान नादिर शाह के रूप में हुई है जिसपर लूटपाट और हत्या के प्रयास समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। शाह ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 में साझेदारी में जिम चलाता था। शाह का दुबई में भी कारोबार था और बताया जाता है कि उसकी दिल्ली पुलिस के कुछ अधिकारियों से जान-पहचान थी। उसके परिवार में मां और दो भाई हैं। शाह के पिता अफगानिस्तान के मूल निवासी थे और कई साल पहले दिल्ली आकर बस गए थे।
सूत्रों ने बताया कि घटना के समय दिल्ली पुलिस की एक आतंकवाद निरोधक इकाई के कुछ अधिकारी भी जिम में थे जो एक मुखबिर से मिलने गए थे। पुलिस ने बताया कि शाह पर एक व्यक्ति ने गोलियां चलाईं जिसमें उसे तीन से चार गोलियां लगीं। वह अपने ‘शार्क्स जिम’ के बाहर किसी से बात कर रहा था तभी रात करीब 10 बजकर 44 मिनट पर उस पर कई गोलियां बरसाई गईं। घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें शाह को एक व्यक्ति से बात करते हुए देखा जा सकता है तभी एक हमलावर उसके पास चलकर आता है और बेहद करीब से उस पर कई गोलियां बरसाता है।

रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

पुलिस को संदेह है कि हमलावर का एक साथी मोटरसाइकिल से वहां उसका इंतजार कर रहा था और घटना के बाद हमलावर अपने साथी के साथ फरार हो गया। घटना के कुछ ही देर बाद गैंगस्टर रोहित गोदारा के नाम पर बने एक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक कथित वीडियो पोस्ट कर शाह पर हमले की जिम्मेदारी ली गई। पोस्ट में लिखा है ‘जेल में बंद समीर बाबा ने हमले का निर्देश दिया था क्योंकि शाह उनके कारोबार में परेशानी खड़ी कर रहा था। जो भी हमारे विरोधियों की मदद करेगा और हमारे सामने परेशानी खड़ा करेगा, उसे इसी तरह गोली मार दी जाएगी।’ पोस्ट में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी रोहित गोदारा, गोल्डी बराड़, गोगी गिरोह और काला राणा गिरोह के नाम का जिक्र है।
पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अंकित चौहान ने बताया कि ग्रेटर कैलाश 1 में गोलीबारी होने की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिसकर्मी जब घटनास्थल पहुंचे तो वहां उन्होंने पिस्तौल की कुछ गोलियां और खाली खोखे देखे। पुलिस ने बताया कि पूछताछ पर पता चला कि चित्तरंजन पार्क निवासी नादिर शाह (35) गोली लगने से घायल हुआ है। चौहान ने बताया कि हमलावर दोपहिया वाहन पर आए थे और वे शाह पर गोलियां बरसाने के बाद वहां से फरार हो गए। शाह के दोस्त उसे तुरंत अस्पताल ले गए लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चौहान ने बताया कि शाह को करीब पांच गोलियां लगी थीं। पुलिस को संदेह है कि यह आपसी रंजिश का मामला हो सकता है लेकिन उसने गिरोहों के बीच लड़ाई की बात से भी इनकार नहीं किया है। (भाषा इनपुट)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited