Delhi Crimes : क्रूर दिल्ली! ये 5 सनसनीखेज हत्याएं उजागर करती हैं खूंखार चेहरा

Delhi Crime News : कंझावला की इस घटना ने दिल्ली पुलिस पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़े किए हैं। आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग करते हुए लोग सड़कों पर हैं। लोगों के गुस्से एवं दबाव के बाद पुलिस ने घटना में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

Crime against women in delhi

हाल के दिनों में दिल्ली में हुईं अपराध की सनसनीखेज वारदातें।

Delhi Crimes : बाहरी दिल्ली के कंझावला इलाके में लड़की की झकझोर देने वाली मौत ने राजधानी में 2012 में हुई निर्भया गैंगरेप की याद ताजा कर दी है। आरोपियों की कार लड़की को करीब पांच किलोमीटर तक घसीटती रही। इस दौरान लड़की को कितनी पीड़ा एवं दर्द से गुजरना पड़ा होगा, इसकी कल्पना की जा सकती है। इस घटना से लोगों में आक्रोश है। लोग पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं। पीड़िता की मां ने जो बातें कहीं हैं, वे पुलिस की थ्योरी पर सवाल उठा रहे हैं। निर्भया कांड 16 दिसंबर 2012 को हुआ था। उसकी मौत से देश भर में लोगों ने सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन किया। निर्भया के साथ हुई दरिंदगी ने नए साल के जश्न को फीका कर दिया।
कुछ इसी तरह का माहौल दिल्ली में फिर बना है। कंझावला की इस घटना ने दिल्ली पुलिस पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़े किए हैं। आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग करते हुए लोग सड़कों पर हैं। लोगों के गुस्से एवं दबाव के बाद पुलिस ने घटना में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। अपराध रोकने के लिए पुलिस लाख दावे करती है लेकिन हाल के दिनों में दिल्ली में अपराध की बड़ी एवं सनसनीखेज घटनाएं हुई हैं। अपराध की इन घटनाओं की वजह से दिल्ली को कभी 'रेप कैपिटल' तो कभी 'मर्डर कैपिटल' कहा जाता है। अपराध की ये घटनाएं झकझोर देने वाली और शरीर में सिहरन पैदा करने वाली हैं। आइए एक नजर डालते हैं राजधानी में बीते दिनों हुए सनसनीखेज वारदातों पर-

श्रद्धा मर्डर केस से हिल गया पूरा देश

श्रद्धा वालकर मर्डर केस के बारे में जानकर पूरा देश हिल उठा। राजधानी दिल्ली में गत मई में हुए इस हत्याकांड से दिल्ली पुलिस ने परदा गत नवंबर में उठाया। श्रद्धा के लिव इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने बेरहमी से उसकी हत्या की। श्रद्धा की लाश को ठिकाने लगाने के लिए आफताब ने उसके शरीर के 38 टुकड़े किए और इन टुकड़ों को महरौली के जंगल सहित अलग-अलग जगहों पर फेंका। आफताब ने श्रद्धा की हत्या करने की बात भी कबूली। आफताब (28) की श्रद्धा (26) से पहली मुलाकात मुंबई में हुई। यहां दोनों एक-दूसरे के करीब आए और साथ में रहने लगे। दोनों का परिवार इनकी शादी के खिलाफ था। इसे देखकर दोनों मुंबई से दिल्ली आ गए। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में आफताब ने हत्या से जुड़े कई सनसनीखेज खुलासे किए। अभी वह फिलहाल तिहाड़ जेल में है।

पांडव नगर में मां-बेटे ने व्यक्ति को काट डाला

बीते दिनों पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर में हत्या की एक सनसनीखेज वारदात सामने आई। यहां मां और बेटे ने मिलकर एक व्यक्ति को कई टुकड़ों में काट डाला। हत्या की बात छिपाने के लिए दोनों ने शव के टुकड़ों को अलग-अलग जगहों पर फेंका। इस केस से भी परदा नवंबर महीने में उठा। मां-बेटे ने हत्या के बाद शव के टुकड़ों को फ्रीज में रखा था। पुलिस ने बताया कि अवैध संबंधों को लेकर पूनम और उसके बेटे दीपक ने अंजन दास की हत्या की। पुलिस ने बताया कि दीपक की शादी के बाद हालात बिगड़ते चले गए क्योंकि दीपक की पत्नी पर अंजन दास बुरी नजर रखने लगा था। बताया जाता है कि अंजन दास आर्थिक रूप से मां और बेटे को तंग करता था। अंजन दास से छुटकारा पाने के लिए मां और बेटे ने गत जून में उसकी बेरहमी से हत्या कर दी।

पालम में एक परिवार के 4 लोगों की हत्या

पालम इलाके में गत नवंबर महीने में एक व्यक्ति ने अपने परिवार के चार सदस्यों की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि आरोपी युवक नशे की आदी था और पैसों को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ उसका झगड़ा होता था। युवक ने अपनी दो बहनों, अपने पिता एवं दादी की बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपी युवक भाग रहा था लेकिन लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

लिव-इन पार्टनर की बेदर्दी से हत्या

गत दिसंबर की शुरुआत में दिल्ली पुलिस ने अपने लिव इन पार्टनर की हत्या करने के आरोप में मनप्रीत सिंह नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पंजाब निवासी मनप्रीत अपनी प्रेमिका रेखा रानी और उसके 16 साल के बेटे के साथ बीते पांच सालों से पश्चिमी दिल्ली के गणेश नगर इलाके में रहता था। पुलिस ने बताया कि रानी बेरोजगार थी और पैसों के लिए मनप्रीत पर निर्भर थी। मनप्रीत ने अपने फ्लैट में बेदर्दी से रानी की हत्या की। हत्या करने के बाद वह भागकर पंजाब चला गया। बाद में उसे पंजाब से गिरफ्तार किया गया।

नए साल पर दोहरा मर्डर

साल 2023 की शुरुआत में राजधानी में दिल दहलाने वाली घटना हुई। राजधानी के अरविंदो मार्ग पर हुई इस वारदात ने दिल्लीवासियों को झकझोर रख दिया। पुलिस का कहना है कि अपनी पत्नी के अवैध संबंधों के बारे में पता चलने पर युवक ने अपनी पत्नी और उसके बचपन के दोस्त की कथित रूप से हत्या कर दी। पुलिस ने दावा किया कि उसने इस केस को महज छह घंटे में सुलझा लिया। दक्षिणपश्चिम दिल्ली के डीसीपी मनोज सी ने बताया कि आरोपी की पहचान गंधर्व उर्फ सनी (22) के रूप में हुई है। उसकी पत्नी का उसके बचपन के दोस्त के साथ अफेयर था। इस अफेयर के चलते गंधर्व ने दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited