Jharkhand News: पिता का टूटा पैर तो मां ने दिया 8 महीने की बच्ची को बेच, 90 हजार लगी मासूम की कीमत

Jharkhand News: घटना झारखंड के रामगढ़ जिले की है। रामगढ़ का रहने वाला ऑटो ड्राइवर राहुल साहनी ने 14 फरवरी को बच्ची के बेचे जाने की सूचना दी थी।

girl sold

पति हुआ बेरोजगार तो महिला ने बच्ची को दिया बेच (प्रतीकात्मक फोटो- Pixabay)

Jharkhand News: झारखंड की राजधानी रांची से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर दिल दहल जाएगा। एक पिता का जब पैर टूट जाने की वजह से बेरोजगार हुआ तो मां ने अपनी ही बेटी को बेच दिया। इसके लिए 90 हजार की कीमत लगी। बहरहाल पुलिस ने बच्ची को बरामद कर लिया है।

90 हजार में बेटी को बेचा

घटना झारखंड के रामगढ़ जिले की है। रामगढ़ का रहने वाला ऑटो ड्राइवर राहुल साहनी ने 14 फरवरी को बच्ची के बेचे जाने की सूचना दी थी। पिता राहुल साहनी ने पुलिस को शिकायत देते हुए कहा कि उसकी बेटी को पत्नी ने ही 90 हजार में बेच दिया है।

पिता हो गया था बेरोजगार

राहुल साहनी ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि वह ऑटो चलाकर परिवार का भरण-पोषण करता है। चार महीने पहले एक सड़क दुर्घटना में उसका पैर टूट गया था। इस वजह से वह ऑटो नहीं चला पा रहा था। राहुल साहनी बेरोजगार हो गया था। लगभग दो महीने पहले उसकी पत्नी बच्ची को लेकर हजारीबाग के चुरचू स्थित अपने मायके गई थी। वह 11 फरवरी को मायके से लौटी तो उसके साथ उसकी बच्ची नहीं थी।

पत्नी ने मायके में बेचा बच्चा

बच्ची के बारे में पूछने पर उसकी पत्नी ने बताया कि कुछ दिन पहले राहुल कुमार राम और उनकी पत्नी रीता देवी ने उससे संपर्क किया था। दोनों ने उसे कहा कि पैर टूटने की वजह से तुम्हारा पति कुछ काम नहीं कर रहा है और तुम लोग अपनी बच्ची का पालन-पोषण ठीक से नहीं कर पा रहे हो। उसे समझाया कि अभी तुम अपनी बच्ची हमें दे दो और हम उसकी अच्छी परवरिश करेंगे। जब तुम्हारा पति ठीक हो जाएगा, तो बच्ची को वापस ले जाना।

पुलिस ने बरामद किया बच्चा

बच्ची के पिता ने शिकायत में कहा था कि जब उसने अपनी बच्ची वापस पाने के लिए राहुल कुमार राम और रीता देवी से संपर्क किया, तो उन्होंने बच्ची को लौटाने से इनकार कर दिया। दंपति ने बताया कि उन्होंने उसकी बच्ची को 90 हजार रुपए में बेच दिया है। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बच्ची को बरामद कर लिया। इसके बाद जिला प्रशासन एवं बाल कल्याण समिति को अपने संरक्षण में लिया था। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited