RG Kar Case: कोलकाता कांड के आरोपी संजय रॉय का नहीं होगा Narco Test, कोर्ट का मंजूरी देने से इंकार

sanjay roy narco test: कोलकाता की कोर्ट ने आरजी कर मामले के आरोपी संजय रॉय के नार्को टेस्ट की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

sanjay roy cbi questioning

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई चाहती है संजय रॉय का Narco Test

मुख्य बातें
  • कोलकाता की कोर्ट ने संजय रॉय के नार्को टेस्ट की अनुमति देने से इनकार किया
  • संजय को आरजी कर मेडिकल कॉलेजमें डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया थाा
  • केंद्रीय जांच एजेंसी ने रॉय पर टेस्ट कराने की अनुमति के लिए सियालदह कोर्ट में अपील की थी
sanjay roy narco test: कोलकाता की कोर्ट ने आरजी कर मामले के आरोपी संजय रॉय के नार्को टेस्ट की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने संजय रॉय पर नारको टेस्ट कराने की अनुमति के लिए शहर स्थित सियालदह कोर्ट में अपील की थी। गौर हो कि केंद्रीय जांच ब्यूरो संजय रॉय पर नार्को एनालिसिस टेस्ट कराने की योजना बना रही थी, जिन्हें आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था, एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, केंद्रीय जांच एजेंसी ने रॉय पर टेस्ट कराने की अनुमति के लिए शहर स्थित सियालदह कोर्ट में अपील की है।
अधिकारी ने बताया, 'यह मुख्य रूप से यह जांचने के लिए है कि क्या रॉय सच बोल रहे हैं। नार्को एनालिसिस टेस्ट से हमें उनके बयान को सत्यापित करने में मदद मिलेगी।'
सीबीआई अधिकारी ने बताया कि नार्को एनालिसिस टेस्ट के दौरान, व्यक्ति के शरीर में सोडियम पेंटोथल नामक दवा इंजेक्ट की जाती है, जो उसे सम्मोहित अवस्था में ले जाती है और उसकी कल्पना को बेअसर कर देती है।

संजय रॉय को क्यों गिरफ्तार किया गया?
गौर हो कि संजय रॉय को 9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार और हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। डॉक्टर, एक पीजी मेडिकल छात्रा, अपनी 36 घंटे की शिफ्ट के बाद आराम करने के लिए कमरे में गई थी। सीसीटीवी में 9 अगस्त को सुबह 4.03 बजे कमरे में प्रवेश करते हुए व्यक्ति को देखा गया था। महिला को कुछ घंटों बाद कमरे में पाया गया। रॉय के ब्लूटूथ हेडफ़ोन भी अपराध स्थल पर पाए गए।

दावा किया कि जब वह कमरे में दाखिल हुआ तो महिला बेहोशी की हालत में थी

पॉलीग्राफ टेस्ट में, संजय रॉय ने दावा किया कि जब वह कमरे में दाखिल हुआ तो महिला बेहोशी की हालत में थी। उन्होंने यह भी दावा किया कि वह निर्दोष हैं और उन्हें फंसाया जा रहा है। जब उनसे पूछा गया कि अगर वह निर्दोष थे तो उन्होंने पुलिस से संपर्क क्यों नहीं किया, तो उन्होंने दावा किया कि वह घबरा गए थे। महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया था कि उसके शरीर पर 25 आंतरिक और बाहरी चोटें थीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited