ऐसे नशेड़ियों से भगवान बचाए! ड्रग्स के लिए अपने ही बच्चों को दिया बेच, बेटा 60 हजार में तो बेटी 14 हजार में

अंधेरी में डीएन नगर पुलिस ने नशे के आदी एक दंपत्ति पर अपने दो साल से कम उम्र के दो बच्चों को अपने लिए नशीली दवाएं खरीदने के लिए पैसों की खातिर बेचने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इसी मामले में दो अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

drug addict

नशेड़ी मां-बाप ने बच्चे को बेचा (प्रतीकात्मक फोटो- pixabay)

नशे की लत में घर बेचते सुना होगा, जेवर बेचते सुना होगा, खेत बेचते सुना होगा, लेकिन ये शायद पहली बार है जब एक मां, एक बाप अपने ही बच्चों को सिर्फ इसलिए बेच दिया ताकि उसे नशे की खुराक मिल सके। मामला महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की है। जहां पुलिस ने ऐसे ही एक कपल को गिरफ्तार किया है।

क्या है मामला

शब्बीर और सानिया काफी समय से नशे के आदी हैं। शुरुआत में वे शब्बीर की बहन रूबीना खान के घर बांद्रा (पूर्व) भारत नगर में रहे। लेकिन उनकी नशीली दवाओं की लत के कारण रूबीना अक्सर उनसे लड़ती थी, इसलिए वे वर्सोवा में सानिया की मां के पास चले गए। उनकी मां के निधन के बाद वे अपने तीन बच्चों के साथ नालासोपारा चले गए। पैसे बचाने की तलाश में, वे वापस रूबीना के घर चले गए। जब वे रूबीना के घर पहुंचे, तो उसने उनसे पूछा कि जब उनके तीन बच्चे थे तो उनके साथ केवल एक बच्चा क्यों था। सानिया ने ड्रग्स खरीदने के लिए पैसे का इंतजाम करने के लिए अपने दो बच्चों को बेचने की बात स्वीकार कर ली।

कितने में बेचा

मई 2022 में शब्बीर और सानिया ने बेटे हुसैन को 60,000 रुपये में अंधेरी स्थित एक व्यक्ति को बेच दिया, जिसकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने कहा कि दंपति ने अपने बेटी को पिछले महीने शकील मकरानी को 14,000 रुपये में बेच दिया। रूबीना जब ये जानी तो हैरान रह गई, जिसके बाद रूबीना ने पुलिस से संपर्क किया। सूत्रों ने बताया कि आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद नवजात बच्ची को तो बचा लिया गया, लेकिन दो साल के बच्चे का अभी तक पता नहीं चल सका है।

मामला दर्ज

अंधेरी में डीएन नगर पुलिस ने नशे के आदी एक दंपत्ति पर अपने दो साल से कम उम्र के दो बच्चों को अपने लिए नशीली दवाएं खरीदने के लिए पैसों की खातिर बेचने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इसी मामले में दो अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। पुलिस को इस मामले में बच्चे बेचने वाले एक बड़े रैकेट पर संदेह है, इसलिए मामला अब आगे की जांच के लिए मुंबई अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया है। सूत्रों ने कहा कि अपराध शाखा इकाई-9 के अधिकारी मामले में तीन आरोपी व्यक्तियों को हिरासत में लेने में कामयाब रहे हैं और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर सकते हैं। पुलिस ने शब्बीर खान, उनकी पत्नी सानिया, उषा राठौड़ और शकील मकरानी पर मामला दर्ज किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited