उधार न चुकाना पड़े इसलिए कर दी दोस्त की हत्या, ऐसे आरोपी तक पहुंची दिल्ली पुलिस

दोस्त की हत्या करने के बाद आरोपी होटल से फरार हो गया था। हालांकि वो दिल्ली से बाहर नहीं जा पाया था। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने करोलबाग से उसे पकड़ लिया।

delhi murder (2)

वसंत कुंज के होटल में हुई हत्या का आरोपी पकड़ा गया

मुख्य बातें
  • होटल के कमरा नंबर 307 में हुआ मर्डर
  • 50 हजार के लिए दोस्त बना दोस्त का कातिल
  • बाथरुम में मिली थी लाश, कार लेकर आरोपी हुआ था फरार
दोस्ती में दिए गए एक उधार ने एक शख्स की जान ले ली। उधारी की रकम चुकानी ना पड़ जाए, इसलिए दोस्त ने ही दोस्त की हत्या कर दी। घटना दिल्ली के वसंत कुंज नार्थ थाना इलाके के एक होटल की है, जहां हत्या करने के बाद आरोपी फरार हो गया।

होटल में मिली थी लाश

एडिशनल डीसीपी साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक कुशल पाल सिंह ने बताया कि चार जुलाई को कमरा नंबर 307, भारत स्टे होटल में एक व्यक्ति के मृत मिलने की सूचना मिली थी। उसकी लाश बाथरुम के अंदर मिली। इस घटना को लेकर पुलिस ने बीएनएस की धारा 103(1) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस को पता चला मृतक 4 जुलाई को लगभग डेढ़ बजे मनदीप सिंह के साथ कार में हाेटल आया था। लगभग 3 बजकर 20 मिनट पर मनदीप सिंह होटल से चला गया। बाद में होटल स्टाफ काे रुम से लाश मिली, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

गला घोंट कर मार डाला

आरोपी एक कार से आया था, वह कार मृतक रोहित कुमार के नाम पर रजिस्ट्रर्ड मिली। बाद में संदिग्ध की पहचान मंदीप सिंह निवासी मियांवाली रूपनगर पंजाब उम्र 32 वर्ष के रूप में हुई। पुलिस ने कार से जुड़े फास्टैग का विवरण हासिल किया। जानकारी मिली यह कार दिल्ली से बाहर नहीं गई है। पुलिस ने आखिर में उसे करोलबाग में दबिश डाल उसे पकड़ लिया। पुलिस की शुरुआती जांच में खुलासा हुआ यह वारदात रुपयों के पीछे विवाद के कारण हुई थी। मृतक को आरोपी से पचास रुपए लेने थे, इस बात को लेकर उनके बीच विवाद हुआ था और यही बाद में हत्या की वजह बन गया। आरोपी ने प्लानिंग के तहत होटल में ठहरे जाने के दौरान मृतक का गला घोंट दिया था।

पंजाब का रहने वाला था मृतक

मृतक 26 साल का रोहित कुमार मोहाली, पंजाब का रहने वाला था। इसने पंजाब विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट किया हुआ था। वह एक टैक्सी ड्राइवर था। उसकी मुलाकात आरोपी मंदीप से तीन साल पहले हुई थी। मनदीप भी ड्राइवर है। आरोपी मनदीप सिंह ड्राइवर की नौकरी के लिए सऊदी अरब गया था और 3 महीने पहले वापस आया था। तबसे उसके पास कोई काम नहीं था और वह बेरोजगार था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited