नौकरी लगवा दूंगा, पैसे दिलाउंगा- धर्म परिवर्तन के लिए मौलवी कर रहा था महिला को मजबूर, योगी की पुलिस ने धर दबोचा

बलरामपुर के जारवा थाने के प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार कन्नौजिया ने कहा कि, कृष्णा ने एक स्थानीय मौलवी मोहम्मद शाहिद पर अपनी पत्नी करिश्मा और उनके चार बच्चों का अपहरण करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। आरोपी ने कथित तौर पर उन्हें पैसे की पेशकश की थी और बदले में महिला को स्थायी नौकरी देने का आश्वासन दिया था।

up maulvi

धर्म परिवर्तन के लिए महिला को लुभाने की कोशिश के आरोप में मौलवी गिरफ्तार

तस्वीर साभार : IANS
UP: बलरामपुर पुलिस ने जुलाई 2022 में दर्ज एक प्राथमिकी के सिलसिले में एक मौलवी को गिरफ्तार किया है, जिसमें उस पर एक महिला और उसके बच्चों को कथित रूप से इस्लाम अपनाने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया गया है। आरोपी ने कथित तौर पर उन्हें पैसे की पेशकश की थी और बदले में महिला को स्थायी नौकरी देने का आश्वासन दिया था।
अपहरण का भी आरोप
बलरामपुर के जारवा थाने के प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार कन्नौजिया ने कहा कि, कृष्णा ने एक स्थानीय मौलवी मोहम्मद शाहिद पर अपनी पत्नी करिश्मा और उनके चार बच्चों का अपहरण करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। कृष्णा ने दावा किया कि शाहिद ने करिश्मा और उनके बच्चों के इस्लाम अपनाने के बदले में यह पेशकश की थी।
फरार हो गया था मौलवी
आरोप है कि अपहरण के दो दिन बाद करिश्मा जब घर लौटी तो उसे लगा कि उसे फंसाया जा रहा है। इसके बाद शाहिद फिर उसके पास गया और उसे नए सिरे से लुभाने की कोशिश की। उसने इसकी जानकारी अपने पति को दी तो पति ने प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने कहा कि जिस दिन प्राथमिकी दर्ज की गई थी उसी दिन शाहिद बलरामपुर से फरार हो गया था।
और फिर दबोचा गया
कन्नौजिया ने कहा, हमें उसके (आरोपी) दिल्ली और मुंबई में ठिकाने के बारे में सूचना मिली थी लेकिन वह भागने में सफल रहा। शाहिद अपने बीमार रिश्तेदार से मिलने बलरामपुर आया था और इस बार उसे गिरफ्तार कर लिया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited