Baba Siddique Killer: सलमान फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी के हत्यारे से पूछताछ की थी, रिपोर्ट में किया गया दावा

Baba Siddique Murder Update: पुलिस ने तीन में से दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। शिव कुमार गौतम फरार है। मंगलवार को मुंबई क्राइम ब्रांच ने चौथे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Baba Siddique killer

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में अपडेट

Baba Siddique Murder Update: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में शुभम लोनकर के भाई को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में फरार आरोपियों में से एक शुभम लोनकर से मुंबई पुलिस ने तब पूछताछ की थी, जब लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (Lawrence Bishnoi gang) ने अप्रैल में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग (Salman khan firing case) की थी, हालांकि, उसे छोड़ दिया गया क्योंकि पुलिस के पास उसके खिलाफ ठोस सबूत नहीं थे।
शुभम लोनकर ने कथित तौर पर एक सोशल पोस्ट लिखी थी, जिसमें कहा गया था कि गिरोह एनसीपी नेता की हत्या के पीछे था। पोस्ट में लोगों को सलमान खान और दाऊद इब्राहिम की मदद न करने की चेतावनी दी गई थी। शुभम लोनकर के भाई को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। दोनों भाइयों ने कथित तौर पर बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश रची थी।

लोनकर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का एक प्रमुख सदस्य है

लोनकर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का एक प्रमुख सदस्य है, एक निजी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल में पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए उठाया था। चैनल ने कहा कि कई लोगों द्वारा उसका नाम लिए जाने के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की। उस पर सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग करने वालों को पनाह देने का आरोप था।

शूटर धर्मराज कश्यप और शिव कुमार गौतम को काम पर रखा था

हालांकि पुलिस ने उसे जाने दिया क्योंकि उसके पास कोई सबूत नहीं था।पुलिस ने कहा कि वह और प्रवीण लोंकुर इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता थे। उन्होंने हत्या के लिए शूटर धर्मराज कश्यप और शिव कुमार गौतम को काम पर रखा था।

आरोपी की पहचान 23 वर्षीय हरीशकुमार बालकराम के रूप में हुई

आरोपी की पहचान 23 वर्षीय हरीशकुमार बालकराम के रूप में हुई है, जिसे सनसनीखेज हत्या के लिए कथित तौर पर पैसे की आपूर्ति और रसद की व्यवस्था करने के आरोप में यूपी के बहराइच में गिरफ्तार किया गया।उन्होंने कहा, 'वह पुणे में स्क्रैप डीलर के रूप में काम कर रहा था। वह साजिश का हिस्सा था, उसने पैसे और अन्य रसद की आपूर्ति की। आगे की जांच चल रही है।' गौर हो कि पुलिस ने कहा कि चौथा आरोपी अपराध से पूरी तरह वाकिफ था। बाबा सिद्दीकी को शनिवार रात मुंबई के निर्मल नगर इलाके में उनके विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ़्तर के बाहर तीन लोगों ने घेर लिया और गोली मारकर हत्या कर दी। उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। रविवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्राइम (Crime News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited