NCB-मुंबई ने बड़े अंतरराज्यीय ड्रग तस्करी नेटवर्क का किया भंडाफोड़ किया, 31.50 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त; 3 गिरफ्तार

Mumbai: मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB), मुंबई ने 31.5 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया और इस सिलसिले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Mumbai

मुंबई में ड्रग तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़

Mumbai: मुंबई और आसपास के इलाकों में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने की दिशा में एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB), मुंबई ने 31.5 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया और इस सिलसिले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। अधिकारियों के मुताबिक, बुधवार को टीम ने समूह संचालक मुशर्रफ जेके से 10 किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद किया, इसके बाद गिरोह की एक महिला सदस्य से 10.5 किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद किया, जबकि गुरुवार को टीम ने गिरोह के एक अन्य सदस्य सैफ से 11 किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद किया। टीम ने गिरोह की महिला सदस्य नौसीन के कब्जे से 6913400 रुपये की नकदी भी बरामद की। यह रैकेट मुंबई के नागपाड़ा , डोंगरी इलाकों में चल रहा था।
जब जांच शुरू की गई, तो मुशर्रफ जेके द्वारा संचालित नागपाड़ा , डोंगरी स्थित नेटवर्क की पहचान की गई। हालांकि, सिंडिकेट द्वारा व्यापक मायावी युद्धाभ्यास के कारण ड्रग पेडलर्स की सटीक पहचान अधिक मुश्किल हो रही थी। लेकिन NCB-मुंबई द्वारा प्रयास और चौबीसों घंटे निगरानी से सिंडिकेट के कुछ अन्य प्रमुख सहयोगियों की पहचान हुई। बुधवार को खुफिया स्रोतों ने मुशर्रफ द्वारा ड्रग्स की भारी खेप की डिलीवरी की पुष्टि की। तत्काल आधार पर, मुंबई के नागपाड़ा , डोंगरी इलाके में पहचाने गए डिलीवरी बिंदु पर एक टीम तैनात की गई और एक विवेकपूर्ण निगरानी शुरू की गई। जल्द ही, जब मुशर्रफ इलाके में पहुंचा, तो उसे रोक लिया गया, जिसके परिणामस्वरूप 10 किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद हुआ।

नौशीन नामक महिला से NCB ने भारी मात्रा में कैश किया जब्त

एनसीबी की टीम ने तुरंत सुराग का पीछा किया और नौशीन नामक एक महिला के कब्जे वाले एक कमरे की पहचान की और 10.5 किलोग्राम मेफेड्रोन और 6913400 रुपये की दवा बिक्री की आय जब्त की। तदनुसार, जब आगे की पूछताछ की गई, तो जानकारी मिली कि सैफ नाम का एक वाहक एक खेप देने के लिए जा रहा है। सुराग के बाद त्वरित प्रतिक्रिया में, एनसीबी टीम ने गुरुवार को सैफ की पहचान की और मुंबई के वडाला इलाके में रोककर 11 किलोग्राम मेफेड्रोन बरामद किया। ये प्रतिबंधित पदार्थ मुंबई महानगर क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में आपूर्ति के लिए थे। यह सिंडिकेट लंबे समय से मादक पदार्थों की तस्करी में काम कर रहा था। इस बीच, आगे की जानकारी के लिए तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और आगे की जांच जारी है। यह उल्लेख करना उचित होगा कि मुंबई के नागपाड़ा , डोंगरी क्षेत्र संवेदनशील प्रकृति के हैं, एनसीबी - मुंबई ने लगातार बड़ी मात्रा में जब्ती के साथ एक बड़ी सफलता हासिल की है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited