'आपका बच्चा गिरफ्तार हो गया है', पेरेंट्स के उड़ गए होश, जब पाकिस्तान स्थित नंबरों से धमकी भरे आए कॉल

Threat Call in Mangalore: देश में धमकी भरे कॉल देने के मामला सामने आ रहा है, इस बार मंगलुरु शहर में कई छात्रों के अभिभावकों को विदेशी नंबरों से व्हाट्सएप पर धमकी भरे कॉल आए हैं।

THREAT CALL

अभिभावकों को विदेशी नंबरों से व्हाट्सएप पर धमकी भरे कॉल आए (प्रतीकात्मक फोटो)

Threat Call in Mangalore : मंगलुरु शहर के कई छात्रों के अभिभावकों को विदेशी नंबरों से व्हाट्सएप पर धमकी भरे कॉल आए, जिसमें दावा किया गया कि उनके बच्चे को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये नंबर ज़्यादातर पाकिस्तान और पोलैंड के थे, जिन्हें टियर कंट्री कोड के ज़रिए पहचाना गया। मंगलौर शहर के विभिन्न स्कूलों के छात्रों को टारगेट करके 11 और 12 जून को पिछले दो दिनों में कॉल किए गए , कॉल करने वाले ने कथित तौर पर खुद को एक पुलिस अधिकारी के रूप में पहचाना और उन्हें बताया कि उनके बेटे/बेटी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें रिहा करने के लिए पैसे की मांग की।
तत्काल जांच करने पर पता चला कि ये सभी कॉल फर्जी थे और कॉल आने के समय छात्र अपने स्कूल/संस्थानों में सुरक्षित थे। ये कॉल स्कूल के समय में की गई थीं और इनका उद्देश्य अभिभावकों से पैसे ऐंठना था। मामला दर्ज कर लिया गया है और मंगलुरु शहर का साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन जांच कर रहा है।

'अभिभावक इस तरह की कॉल से घबराएं नहीं'

पुलिस ने सभी अभिभावकों और संस्थानों को सलाह दी है कि वे इस तरह की कॉल से घबराएं नहीं। अभिभावकों को सलाह दी गई है कि वे किसी अज्ञात विदेशी नंबर से व्हाट्सएप पर आने वाली कॉल को न उठाएं। उन्हें यह भी सलाह दी गई है कि अगर उन्हें ऐसी कोई कॉल आती है तो वे तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचित करें।

स्कूल को धमकी वाली कॉल संख्या में अचानक वृद्धि

हाल ही में स्कूल और शैक्षणिक संस्थानों को धमकी वाली कॉल की संख्या में अचानक वृद्धि हुई है। पिछले महीने, दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्री राम कॉलेज और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज को गुरुवार को बम की धमकी वाली कॉल मिली थी। कॉलेजों में फायर टेंडर और डॉग स्क्वायड की टीमें भेजी गईं, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों और अस्पतालों को भी इसी तरह की धमकियां मिली थीं

इससे पहले, दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों और अस्पतालों को भी इसी तरह की धमकियां मिली हैं। घटनाओं का सिलसिला 30 अप्रैल को शुरू हुआ जब दिल्ली के चाचा नेहरू अस्पताल को धमकी मिली, उसके बाद 1 मई को 150 स्कूलों को धमकी मिली। स्कूलों को यह धमकी रूस स्थित मेलिंग सेवा कंपनी की ओर से दी गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited