पार्सल में ड्रग्स है, कपड़े उतारो- फर्जी NCB ऑफिसर ने लड़की को बेवकूफ बना, बिना मिले ही लूट लिए लाखों

Pune Cyber Crime: फर्जी एनसीबी अधिकारियों ने दावा किया कि महिला का बैंक खाता आतंकवादी गतिविधियों से जुड़ा है और इसमें मौजूद धनराशि को "सरकारी लाभार्थी" खातों में ट्रांसफर करना होगा। उससे विभिन्न फर्जी खातों में 14 लाख रुपये ट्रांसफर करवाए गए।

pune crime

पुणे में कैमरे के सामने महिला के उतरवाए कपड़े (प्रतीकात्मक फोटो-Pixabay)

Pune Cyber Crime: एक लड़की जो निजी कंपनी में काफी ऊंचे पोस्ट पर थी, एक दिन उसके फोन आता है, सामने से कहा जाता है कि आपका एक पार्सल रोक गया है, जो ताइवान से आया है, उसमें ड्रग्स है, अगर बचना चाहती हैं तो पैसे दीजिए, नहीं तो जेल जाना तय है। लड़की पढ़ी लिखी थी, नहीं मानी, खारिज कर दिया कि ऐसा कोई पार्सल उसका नहीं है। इसके बाद उसके साथ ऐसा खेल खेला गया कि लड़की ने न केवल लाखों रुपये दे दिए, बल्कि उनके सामने अपने कपड़े भी उतार दिए।

पुणे में पार्सल में ड्रग्स ने नाम पर ठगी

यह घटना पुणे की है। यहां एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाली लड़की पुलिस के पास पहुंची। उसने जब ये ड्रग्स वाली कहानी सुनाई तो पुलिस भी हैरान रह गई। लड़की को जिस बात की आशंका थी, वही बात निकली। लड़की को लग गया था कि उससे ड्रग्स के नाम पर लूट की जा रही है। जिसके बाद अब उसने इस मामले की शिकायत पुलिस में की है।

फर्जी एनसीबी अधिकारी आया फोन

लड़की ने बताया कि जब पहली बार फोन आया कि उसके नाम के पार्सल में ड्रग्स है तो उसने साफ कह दिया कि ऐसा कोई ड्रग्स या पार्सल उसका नहीं है। इसके बाद फोन काट दिया। इसके बाद दोबारा से फोन आया, उधर से बोला गया कि वो एनसीबी अधिकारी बोल रहा है। उसके पार्सल में ड्रग्स मिला है। केस चलेगा। पैसे ट्रांसफर करने पड़ेंगे।

14 लाख रुपये की ठगी

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार फर्जी एनसीबी अधिकारियों ने दावा किया कि महिला का बैंक खाता आतंकवादी गतिविधियों से जुड़ा है और इसमें मौजूद धनराशि को "सरकारी लाभार्थी" खातों में ट्रांसफर करना होगा। उससे विभिन्न फर्जी खातों में 14 लाख रुपये ट्रांसफर करवाए गए। लड़की को पहचान के लिए कैमरे के सामने बैठाया गया। जहां उसे कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया गया। उसे तिल और बर्थ मार्क दिखाने के लिए कहा गया। जब कॉल करने वाले पैसे की मांग करते रहे, तो पीड़िता को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी की जा रही है और उसने पुलिस से संपर्क किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited