यूपी में 'साड़ी किलर'? 13 महीनों में 9 महिलाओं की गला घोंटकर हत्या, शव खेतों में मिले

Bareilly Crime: उत्तर प्रदेश के बरेली से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक यहां एक साइको किलर महिलाओं की साड़ी से गला घोंटकर हत्या कर रहा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Crime

बरेली में साड़ी किलर का आतंक

UP Serial Killer: उत्तर प्रदेश के बरेली के ग्रामीण इलाके में सीरियल किलर का साया मंडरा रहा है। करीब 13 महीने के अंतराल में एक ही उम्र की नौ महिलाओं की लगभग एक ही तरह से हत्या कर दी गई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सभी महिलाओं की हत्या गला घोंटकर की गई, जिनमें से ज़्यादातर की हत्या उनकी अपनी ही साड़ी से की गई। पिछले साल शाही, शीशगढ़ और शेरगढ़ पुलिस थाना क्षेत्रों में 40-65 आयु वर्ग की आठ महिलाओं की हत्या कर दी गई थी। सभी मामलों में शव गन्ने के खेतों में मिले थे और उनके कपड़े अस्त-व्यस्त थे, लेकिन यौन उत्पीड़न के कोई संकेत नहीं मिले। हत्याओं में एक और आम बात यह थी कि ज्यादातर महिलाओं की हत्या उनकी पहनी हुई साड़ियों से गला घोंटकर की गई थी।

पुलिस कर रही मामले की जांच

जून माह में लगातार तीन हत्याएं हुईं, इसके बाद जुलाई, अगस्त और अक्टूबर में एक-एक हत्याएं तथा नवंबर में दो हत्याएं हुईं। आठवीं हत्या के बाद, 300 पुलिसकर्मियों का एक अतिरिक्त बल, वर्दीधारी और सादी वर्दीधारी अधिकारियों की 14 टीमों में विभाजित होकर, क्षेत्र में गश्त करने और ज्ञात अपराधियों पर नजर रखने के लिए भेजा गया। उसके बाद कोई अन्य हत्या नहीं हुई और हालांकि हत्यारा पकड़ा नहीं गया, फिर भी स्थानीय निवासियों और पुलिस ने राहत की सांस ली।
हालांकि, यह शांति सात महीने तक ही चली, क्योंकि जुलाई में 45 वर्षीय अनीता की गला घोंटकर हत्या कर दी गई और उसका शव गन्ने के खेत में पाया गया। शेरगढ़ के भुजिया जागीर गांव की रहने वाली अनीता फतेहगंज के खिरका गांव में अपने मायके गई हुई थी। वह 2 जुलाई को घर से निकली और कुछ पैसे निकालने बैंक गई। उसका शव गन्ने के खेत में मिला और पोस्टमार्टम में पता चला कि उसकी साड़ी से गला घोंटकर हत्या की गई है।

साड़ी से गला घोंटकर करता है महिलाओं की हत्या

एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें संदेह है कि पिछले साल की हत्याओं के पीछे एक व्यक्ति, एक सीरियल किलर हो सकता है और जुलाई में हुई हत्या ने उन संदेहों को और मजबूत कर दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस के आला अधिकारी भी इसमें शामिल हो गए हैं और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रमित शर्मा, महानिरीक्षक राकेश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य और पुलिस अधीक्षक मानुष पारीक उन लोगों में शामिल हैं जो उस स्थान पर पहुंचे जहां शव मिला था और स्थिति का जायजा लिया। हत्याओं वाले इलाकों के कई लोगों से बात करने के बाद पुलिस ने तीन संदिग्धों के स्केच जारी किए हैं। उन्होंने लोगों के लिए फ़ोन नंबरों की एक सूची भी जारी की है, जिन्हें वे किसी सुराग के लिए डायल कर सकते हैं।
एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, एसपी (दक्षिण) मानुष पारीक ने बताया कि 2 जुलाई को शाही थाना क्षेत्र में गन्ने के खेत में एक महिला का शव मिला था। मामला दर्ज कर कई टीमें लगाई गई हैं। इससे पहले भी इसी तरह की कुछ हत्याएं हो चुकी हैं और हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनमें से कितनी हत्याएं आपस में जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले पर कई टीमें काम कर रही हैं और गश्त की जा रही है। चेकपॉइंट भी बनाए गए हैं और संदिग्ध वाहनों को जांच के लिए रोका जा रहा है। गांवों में लोगों को सतर्क रहने के लिए सलाह जारी की गई है। हम जल्द ही पता लगा लेंगे कि हत्याओं के पीछे कौन है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited