Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 5 सरकारी अधिकारियों समेत 21 गिरफ्तार

Arunachal Pradesh Sex Racket Busted: अरुणाचल प्रदेश में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। एसपी रोहित राजबीर सिंह ने कहा कि ईटानगर में ब्यूटी पार्लर चलाने वाली दो महिलाएं पड़ोसी राज्य असम के धेमाजी से नाबालिगों की तस्करी कर राज्य में ले जा रही थीं। नाबालिग लड़कियों ने खुलासा किया कि उन्हें दो बहनें धेमाजी से ईटानगर लेकर आई थीं। एसपी ने कहा, ईटानगर में तस्करी के बाद उन्हें दो अन्य महिलाओं के साथ बहनों द्वारा वेश्यावृत्ति में धकेल दिया गया।

Arunachal Pradesh Sex Racket

अरुणाचल प्रदेश में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

Arunachal Pradesh Sex Racket Busted: अरुणाचल प्रदेश में एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। अधिकारियों ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने अंतरराज्यीय वेश्यावृत्ति रैकेट में कथित संलिप्तता के लिए सरकारी अधिकारियों सहित 21 लोगों को गिरफ्तार किया है और 10-15 वर्ष की आयु के पांच नाबालिगों को बचाया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सरकारी अधिकारियों में एक पुलिस उपाधीक्षक और स्वास्थ्य सेवाओं के एक उप निदेशक शामिल हैं।

पुलिस ने दो नाबालिग लड़कियों को बचाया

राजधानी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रोहित राजबीर सिंह ने कहा कि ईटानगर में ब्यूटी पार्लर चलाने वाली दो महिलाएं पड़ोसी राज्य असम के धेमाजी से नाबालिगों की तस्करी कर राज्य में ले जा रही थीं। इस इनपुट के आधार पर कि यहां के निकट चिंपू में नाबालिग लड़कियों से जुड़ा एक वेश्यावृत्ति गिरोह सक्रिय है, राजधानी पुलिस टीम ने 4 मई को दो महिलाओं के कथित वेश्यालय सह आवास पर छापा मारा और दो नाबालिग लड़कियों को बचाया।
एसपी ने कहा कि नाबालिग लड़कियों ने खुलासा किया कि उन्हें दो बहनें धेमाजी से ईटानगर लेकर आई थीं। एसपी ने कहा, ईटानगर में तस्करी के बाद उन्हें दो अन्य महिलाओं के साथ बहनों द्वारा वेश्यावृत्ति में धकेल दिया गया। बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) को सूचित किया गया और नाबालिग लड़कियों की शिकायत के आधार पर, ईटानगर महिला पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।
नतीजतन, यह पता चला कि धेमाजी से तस्करी करके लाई गई दो और नाबालिग लड़कियां एक महिला की हिरासत में थीं और बाद में उन्हें बचा लिया गया। उन्होंने कहा, सभी महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया और वे फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं, जबकि बचाई गई नाबालिग लड़कियां आश्रय गृह में हैं, जहां उन्हें आगे की चिकित्सा और मानसिक स्वास्थ्य देखभाल मिल रही है।

पुलिस ने 11 ग्राहकों को भी किया गिरफ्तार

एसपी ने कहा कि पुलिस ने जांच के दौरान तीन दलालों और तीन यौन हमलावरों सहित छह और आरोपियों को गिरफ्तार किया और पिछले 11 मई को यहां चिम्पू में चिड़ियाघर रोड पर एक लॉज से एक और नाबालिग लड़की को बरामद किया। पुलिस टीम को यह भी पता चला कि आरोपी व्यक्तियों ने एक और नाबालिग लड़की की भी तस्करी की है। तदनुसार, एक होटल में छापेमारी की गई जिसके बाद आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। सिंह ने कहा कि वेश्यावृत्ति रैकेट में शामिल कम से कम 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि पांच सरकारी अधिकारियों सहित 11 ग्राहकों को गिरफ्तार किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited