Shraddha Murder Case मिस्ट्री अभी अनसुलझी, आफताब का Narco Test खोलेगा सारे राज! Video

Shraddha Murder Case mystery:दिल्ली के बहुचर्चित श्रद्धा मर्डर केस में अभी तक पुलिस को आरोपी आफताब से सच उगलवाने के लिए पुलिस को नार्को टेस्ट से महत्वपूर्ण सुराग मिलने की उम्मीद है।

मुख्य बातें
आफताब पुलिस की पूछताछ के दौरान वो अपने बयानों से गुमराह कर रहा है आफताब का नार्को टेस्ट से पहले लाई डिटेक्टर टेस्ट भी किया जा सकता है कोर्ट ने 17 नवंबर को आरोपी का नार्को टेस्ट करने की अनुमति दी थी
श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) में आज दिल्ली (Delhi) से मुंबई (Mumbai) तक हलचल देखने को मिलेगी, केस में हत्या के आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Ameen Ponawala) का नार्को टेस्ट (Narco test) संभव है, मैदानगिरी के तालाब में भी बॉडी पार्ट की भी तलाश की जाएगी, साथ ही मुंबई में आफताब के परिवार से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) मिलने की कोशिश करेगी।
आफताब पूनावाला के नार्को-एनालिसिस टेस्ट के लिए दिल्ली पुलिस ने कुछ सवालातों की एक लिस्ट लिस्ट तैयार की है इसके लिए पुलिस ने इस क्षेत्र के माहिर लोगों यानी कुछ एक्सपर्ट की सहायता भी ली है।

क्यों पड़ी आफताब के Narco test की जरूरत?
आफताब पूनावाला बेहद शातिर है और पुलिस की पूछताछ के दौरान वो अपने बयानों से गुमराह कर रहा है, बताते हैं कि वो पुलिस को चकमा देने के लिए कई पैंतरे आजमा रहा है और आफताब लगातार अपने बयान बदल रहा है साथ ही वह आत्मविश्वास के साथ बिना डरे तमाम सवालों के जवाब दे रहा और बार-बार बयान बदल कर जांच को भटकाने का काम कर रहा है इसलिए इनकी सत्यता जानने के लिए ही नार्को टेस्ट की जरूरत आन पड़ी है।
कहा जा रहा है कि आरोपी आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट पुलिस हिरासत खत्म होने से एक दिन पहले सोमवार को हो सकता है। कोर्ट ने 17 नवंबर को आरोपी का नार्को टेस्ट करने की अनुमति दी थी। टेस्ट करने वाली टीम पहले आफताब से बातचीत करेगी फिर उसकी मानसिक स्थिति का पता लगाने के लिए कुछ और जांचें भी होंगी। नार्को-एनालिसिस टाइम टेकिंग प्रॉसेस है और नार्को टेस्ट से पहले कई और जांचे की जाती हैं।

क्या कोर्ट में भी नार्को टेस्ट का रिजल्ट टिकेगा?

आफताब का नार्को टेस्ट होगा तो क्या ये शातिर सच ही उगलेगा? जिस क्रूर क्रिमिनल ने 6 महीने पहले श्रद्धा का मर्डर किया शातिराना तरीके से शव के टुकड़ों को ठिकाने लगाया..सबूतों को मिटाया क्या वो नार्को टेस्ट में अपना जुर्म कबूल कर लेगा? फिलहाल, इसका इंतजार है लेकिन सवाल तो ये कि क्या ये जरूरी है कि आफताब नार्को टेस्ट के दौरान सच ही बोलेगा और सच्चे सबूत के लिहाज से ये टेस्ट कितना भरोसेमंद है? क्या कोर्ट में भी नार्को टेस्ट का रिजल्ट टिकेगा?

नार्को टेस्ट से पहले 'लाई डिटेक्टर टेस्ट' भी हो सकता है

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कहा जा रहा है कि आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट से पहले लाई डिटेक्टर टेस्ट भी किया जा सकता है गौर हो कि आफताब ने पुलिस को बताया है कि उसने श्रद्धा की हत्या करने के बाद उसके शव के टुकड़े-टुकड़े करने के बाद सिर और कटे हुए कुछ टुकड़े कर उन्हें ठिकाने लगाया था।

दिल्ली पुलिस को तलाशी के दौरान 3 हड्डियां और 1 जबड़ेनुमा चीज मिली

इस बीच दिल्ली पुलिस को तलाशी के दौरान 3 हड्डियां और 1 जबड़ेनुमा चीज मिली है..आशंका है कि ये श्रद्धा की ही खोपड़ी का निचला हिस्सा हो सकता है..हालांकि, अभी इसकी पुख्ता जांच बाकी है।आरोपी आफताब के ही बताये ठिकानों पर दिल्ली पुलिस लगातार दबिश दे रही है।सुराग और सबूत तलाश रही है..इसे दुनिया जान चुकी है कि आफताब ने श्रद्धा की जान लेने के बाद आरी से लाश के टुकड़े किए।नया फ्रीज खरीदा उसमें शव के टुकड़ों को स्टोर किया और फिर किस्तों में रोज रात के वक्त उन टुकड़ों को महरौली के जंगल समेत अलग-अलग ठिकानों पर फेंक दिया। तलाश है कपड़ों की।

आफताब को मालूम था कि शव काटने पर खून के फव्वारे निकलेंगे

आफताब की निशानदेही पर उसके घर से पुलिस को हथियार जैसी चीज भी मिली है..ऐसे में इस बात की तस्दीक की जा रही है कि क्या इस हथियार का भी श्रद्धा की लाश के टुकड़े करने में इस्तेमाल हुआ? आफताब को मालूम था कि शव काटने पर खून के फव्वारे निकलेंगे ऐसे में उसने केमिकल के जरिए खून के धब्बों को धो डाला। लेकिन फॉरेंसिंक टीम का दावा है कि लाश काटते वक्त आफताब ने जो कपड़े पहने होंगे।उस पर सबूत अबतक जरूर जिंदा होंगे अब पुलिस के लिए खून से सने आफताब के कपड़े की तलाश भी बड़ी चुनौती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited