वो 10 वजहें, जिसके कारण सीमा हैदर पर होता है शक; नए ऑडियो से खुला एक और राज

सीमा के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर के वकील और पाकिस्तानी युवक के बीच बातचीत का यह ऑडियो है। ऑडियो में दावा है कि सीमा को PUBG खेलना नहीं आता।

पाकिस्तान से आई महिला सीमा हैदर एक बार फिर मुश्किलों में घिर गई है। सीमा को लेकर एक बार फिर ये बहस शुरू हो गई है कि कहीं वो पाकिस्तानी जासूस तो नहीं है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि एक ऐसा ऑडियो टेप सामने आया है जिसे सुनने के बाद सीमा को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। ऑडियो में सीमा को लेकर कई चौंकाने वाले दावे किए गए हैं।

ऑडियो में क्या है

सीमा के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर के वकील और पाकिस्तानी युवक के बीच बातचीत का यह ऑडियो है। ऑडियो में दावा है कि सीमा को PUBG खेलना नहीं आता। सीमा पाकिस्तान आर्मी कैंप में जाती थी। सीमा के चाचा PAK आर्मी में ट्रेनर हैं।
मोमिन मालिक, गुलाम हैदर के वकील (पहली तरफ)- कोई इसको जासूसी वगैरह करने का शौक था? कोई CRD करने का..जासूसी करने का शौक था इसको? कोई इंटरेस्ट था ऐसा इसका..? अच्छा...अच्छा... अच्छा ये अपने चाचा के पास जो छावनी में कैंट एरिया है उसमें जाती थी ये..? ओह माय गॉड...ओह माय गॉड... अच्छा छावनी एरिया में कैंट में रहकर वापस आती थी? अच्छा... आर्मी को ट्रेनिंग देता है उसका चाचा ?
पाकिस्तानी युवक (दूसरी तरफ)- अपने चाचा के पास जाती थी छावनी है...फौजियों की जो है फौज में है ना... एक एक हफ्ता वहां जाकर रहती थी फिर वापस आती थी... हां...कैंट एरिया में... एक एक हफ्ता वहां पर रहकर फिर वापस आती थी....और जाती भी थी अकेली और ये जाती भी यहां से थी अकेली इसको जो ले जाते वाला है रिक्शे वाला...वो कौन है? अब तो वो रिक्शे वाला नजर नहीं आ रहा है वो रिक्शे वाला गायब है.... हां...इसका चाचा वो ट्रेनिंग सेंटर में है

वो 10 वजह, जिसके कारण सीमा हैदर पर होता है शक

अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या सीमा हैदर पाकिस्तान की अंडरकवर एजेंट है? आखिर सीमा पाकिस्तानी सेना के कैंप में अगर जाती थी तो उसका वहां जाने का मकसद क्या था? हालांकि सीमा जब से नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आई है? तब से उसपर जांच एजेंसियों की नजर है? क्योंकि उसपर शक की कई वजहें हैं?
  1. सीमा पर शक की पहली वजह- सीमा के पास भारतीय जांच एजेंसियों को 5 मोबाइल फोन मिले थे। इनमें से चार फोन ठीक थे, जबकि एक टूटा हुआ था। आखिर वो पांच पांच फोन लेकर हिंदुस्तान क्यों आई थी। पांच मोबाइल को कैरी करने की आखिर क्या जरूरत थी।
  2. सीमा पर शक की दूसरी वजह- सीमा जब भारत आई तो जांच एजेंसियों को उसके पास से 6 पासपोर्ट मिले थे। इनमें चार तो उसके चारों बच्चों के थे, लेकिन सीमा के नाम पर दो पासपोर्ट थे। जिसमें जन्म की तारीख अलग अलग दर्ज थी।
  3. सीमा हैदर पर शक की तीसरी वजह- सीमा का पाकिस्तान फौज से कनेक्शन होने की बात से इनकार करना। सीमा के चाचा और भाई पाकिस्तानी फौज में हैं और बताया जा रहा है कि सीमा ने पहली बार हुई पूछताछ में इस राज को छिपाया था। सवाल है कि पहले उसने ये बात क्यों नहीं बताई।
  4. सीमा हैदर पर शक की चौथी वजह- भारत आने के लिए सीमा ने नेपाल का रास्ता चुना। अगर वो सही थी और सचिन के प्यार में उसे भारत आना था तो वो वीजा लेकर कानूनी तरीके से भी भारत आ सकती थी, लेकिन ऐसा न करके सीमा ने नेपाल का बॉर्डर पार कर ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा पहुंची और सचिन के साथ रहने लगीं।
  5. सीमा हैदर पर शक की पांचवीं वजह- सीमा ने पूछताछ में अपनी सही उम्र छुपाई। यूपी ATS से पूछताछ में सीमा हैदर ने अपनी उम्र 30 साल बताई, जबकि उसके पहचान पत्र में जन्म की तारीख 1 जनवरी 2002 दर्ज है। उसके मुताबिक 30 साल भी उम्र नहीं है।
  6. सीमा हैदर पर शक की छठवीं वजह- सीमा ने हर बार ये दावा किया कि PUBG गेम से चैट के बार उसकी सचिन से मुलाकात हुई, लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि जांच में दोनों के पास पुरानी चैट नहीं मिली, जो शक को और हवा देता है, एक और जो डाउट है वो ये कि पब्जी गेम पर भारत में 2020 में बैन लग गया था, तो फिर दोनों कैसे एक्टिव थे।
  7. सीमा हैदर पर शक की सातवीं वजह- वो ये है कि सीमा फर्राटेदार हिंदी बोलती हैं। उनकी जुबान पर जरा भी उर्दू अल्फाज नहीं झलकता। वो बोलते वक्त उर्दू का जरा भी इस्तेमाल नहीं करती। ऐसा कैसे पॉसिबल है, क्योंकि उनको भारत में आए कुछ ही दिन हुए हैं।
  8. सीमा हैदर पर शक की आठवीं वजह- सीमा 13 मई 2023 को छिपकर नेपाल के रास्ते भारत आई और ग्रेटर नोएडा में किसी को बिना बताए सचिन के साथ रहने लगी। उससे शादी कर ली। वो तो इलाके के एक वकील की शिकायत के बाद उसकी मौजूदगी पर खुलासा हुआ और बता लगा कि वो पाकिस्तान से भारत आई है।
  9. सीमा हैदर पर शक की नौवीं वजह- सीमा बार बार इस बात का दावा करती है कि गुलाम हैदर से उसकी शादी जबरन कराई गई थी, लेकिन दूसरी तरफ सीमा के पहले पति गुलाम ने बार बार ये दावा किया कि सीमा से उसकी लव मैरिज थी। आखिर उसने इसे लेकर गुमराह क्यों किया?
  10. सीमा हैदर पर शक की दसवीं वजह- सीमा की इंग्लिश लैंग्वेज पर अच्छी पकड़ है। जबकि वो खुद को पांचवीं पास ही बताती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited