3 राज्य, 7 लुटेरे और भागने वाला ट्रक, कुछ ऐसे कैसे ATM लूटने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़, एक को मारी गोली

Kerala ATM Robbery: केरल में त्रिशूर पुलिस से सूचना मिलने के बाद नमक्कल पुलिस ने संदिग्धों तक अपनी पहुँच बनाई। पुलिस ने कहा, 'वाहन जाँच के दौरान, पुलिस ने RJ (राजस्थान) पंजीकरण संख्या वाले एक कंटेनर ट्रक को रुकने का संकेत दिया, लेकिन वाहन बिना रुके चला गया।'

kerala atm loot

लूट में इस्तेमाल की गई कार को कंटेनर ट्रक के साथ जब्त कर लिया गया है

Kerala ATM Robbery: केरल के त्रिशूर में एक व्यस्त सड़क पर एक साहसी लूट को अंजाम देने वाले छह लुटेरों को पुलिस ने तीन राज्यों में पीछा करने के बाद गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों में से एक को गोली मार दी गई। पुलिस ने कहा कि लूट में इस्तेमाल की गई कार को कंटेनर ट्रक के साथ जब्त कर लिया गया है और हाल ही में जिले में हुई एटीएम लूट में उनकी भूमिका का पता लगाने के लिए जाँच शुरू की गई है।
शुक्रवार की सुबह तमिलनाडु के नमक्कल में इस नाटकीय अंत की ओर ले जाने वाली घटनाएँ गुरुवार को केरल में भ्रामक रूप से शांत शुरुआत के साथ शुरू हुईं। सलेम रेंज की डीआईजी ई.एस. उमा ने बताया कि सभी सदस्य हरियाणा के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि नमक्कल जिले की पुलिस ने हाल ही में जिले में इसी तरह की लूटपाट के मामले में हरियाणा के दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
डीआईजी ने बताया, 'उन्होंने एक राष्ट्रीयकृत बैंक के एटीएम को निशाना बनाया। अपनी कार्यप्रणाली के अनुसार, सदस्य दो समूहों में बंट गए और डकैती को अंजाम देने के लिए हरियाणा से एक कंटेनर और एक कार में अलग-अलग यात्रा की।'

एक कंटेनर ट्रक को रुकने का इशारा किया, लेकिन वाहन बिना रुके चला गया

त्रिशूर पुलिस से मिली सूचना के बाद नमक्कल पुलिस ने संदिग्धों पर शिकंजा कसा। उन्होंने बताया, 'इसके तुरंत बाद त्रिशूर पुलिस ने हमें एक कंटेनर ट्रक की आवाजाही के बारे में सचेत किया। वाहन की जांच के दौरान, पुलिस ने RJ (राजस्थान) पंजीकरण संख्या वाले एक कंटेनर ट्रक को रुकने का इशारा किया, लेकिन वाहन बिना रुके चला गया।'

दोपहिया वाहन और एक कार को टक्कर मारी

वाहन संघुगिरी टोल गेट की ओर तेजी से बढ़ा, लेकिन इसे बंद पाकर, भागने के लिए वेप्पादाई रोड का रास्ता अपनाया। सन्नासियापट्टी में, इसने एक दोपहिया वाहन और एक कार को टक्कर मारी और एक कार को लगभग 250 मीटर तक घसीटता रहा, इससे पहले कि पुलिस ने इसे पकड़ लिया।

केबिन में मौजूद चार अन्य लोगों को सुरक्षित कर लिया

'हमने ट्रक चालक और केबिन में मौजूद चार अन्य लोगों को सुरक्षित कर लिया। वाहन को वेप्पादाई पुलिस स्टेशन ले जाते समय, हमने कंटेनर के पिछले हिस्से में तेज आवाज सुनने के बाद चालक को रुकने के लिए कहा। जमाल नाम के चालक ने दरवाजा खोला और दो व्यक्ति कंटेनर से बाहर निकले,' डीआईजी ने कहा।

एक पुलिस इंस्पेक्टर पर धारदार हथियार से हमला किया

उनमें से एक व्यक्ति, जो नकदी से भरा एक नीले रंग का ट्रैवल बैग लेकर जा रहा था, ने एक पुलिस इंस्पेक्टर पर धारदार हथियार से हमला किया और भागने की कोशिश की। जमाल ने भी पुलिस अधिकारी पर हमला किया जब पुलिस अधिकारी ने उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया।पुलिस को उन्हें भागने से रोकने के लिए दोनों पर गोली चलानी पड़ी। उन्होंने कहा कि जमाल की मौत हो गई, जबकि पैसे वाला बैग रखने वाला व्यक्ति घायल हो गया।'हमने सभी लोगों और घायल व्यक्ति को सुरक्षित कर लिया है, जिसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है,' उमा ने कहा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्राइम (Crime News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited