कौन है शिनोवा सोनी, जो रवि किशन को अपना पिता बताते हुए पहुंच गई है कोर्ट, DNA टेस्ट की मांग

Ravi Kishan Ki Beti: लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले लखनऊ में एक महिला और उसकी बेटी ने प्रेस कांफ्रेंस किया। इस प्रेस कांफ्रेंस में अपर्णा ठाकुर उर्फ अपर्णा सोनी ने दावा किया कि रवि किशन उसके पति हैं और शीनोवा सोनी, रवि किशन की बेटी है।

Ravi Kishan Ki Beti: भाजपा सांसद और गोरखपुर से लोकसभा प्रत्याशी रवि किशन की मुश्किलें थमती नहीं दिख रही है। रवि किशन को अपना पिता बताने वाली शिनोवा सोनी अब कोर्ट पहुंच गई है। उसने मांग की है कि उसका और रवि किशन का डीएनए टेस्ट हो ताकि ये पता चल सके कि रवि किशन उसके पिता हैं या नहीं?

कौन है शिनोवा सोनी (Who is Sheenova Soni)

लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले लखनऊ में एक महिला और उसकी बेटी ने प्रेस कांफ्रेंस किया। इस प्रेस कांफ्रेंस में अपर्णा ठाकुर उर्फ अपर्णा सोनी ने दावा किया कि रवि किशन उसके पति हैं और शिनोवा सोनी, रवि किशन की बेटी है। शिनोवा ने कहा- "जब मैं 15 साल की थी तब मुझे पता चला कि रवि किशन मेरे पिता हैं... पहले मैं उन्हें अंकल कहती थी। वह मेरे जन्मदिन पर हमारे घर आते थे। मैं उनके परिवार से भी मिल चुकी हूं। मैं चाहती हूं कि वह मुझे अपनी बेटी के रूप में स्वीकार करें और इसीलिए हमने अदालत में मामला दायर करने का फैसला किया है।"

डीएनए टेस्ट की मांग

शिनोवा ने शनिवार को मुंबई की एक अदालत में रवि किशन के खिलाफ दीवानी मुकदमा दायर कर दावा किया कि गोरखपुर के सांसद उनके जैविक पिता हैं। इसने डीएनए परीक्षण की मांग की है। शिनोवा ने उसे अभिनेता से नेता बने रवि किशन की जैविक पुत्री घोषित करने का अदालत से अनुरोध किया है। याचिकाकर्ता का दावा है कि वह अपर्णा सोनी के साथ भाजपा नेता के रिश्ते से पैदा हुई है। शिनोवा सार्वजनिक तौर पर किशन को अपना जैविक पिता घोषित करने के बाद उत्तर प्रदेश में सोनी और अन्य के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी रद्द करने के लिए बम्बई उच्च न्यायालय के समक्ष एक रिट याचिका भी दायर की है। बता दें कि तीन दिन पहले किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला की शिकायत पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईपीसी की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 195 (झूठे सबूत देना या गढ़ना) 386 (जबरन वसूली), 504 (जानबूझकर अपमान) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

दावे के अनुसार रवि किशन और अपर्णा ठाकुर का रिश्ता कैसे शुरू हुआ?

  • एक पत्रकार के रूप में अपर्णा ठाकुर की मुलाकात रवि किशन सहित फिल्म बिरादरी से जुड़े कई लोगों से हुई।
  • अपर्णा ठाकुर और किशन एक रिश्ते में आये और 1991 में शादी कर ली।
  • हालांकि कुछ व्यक्तिगत समस्याओं के कारण दोनों लंबे समय तक एक साथ नहीं रह सके।
  • याचिका में दावा किया गया है कि शिनोवा का जन्म 19 अक्टूबर 1998 को हुआ था, तब पता चला कि किशन पहले से ही शादीशुदा थे।
  • इन तथ्यों को देखते हुए, ऐसा लगता है कि किशन और सोनी ने आपस में फैसला किया कि उनका बच्चा अभिनेता को "अंकल" कहेगा।
  • जरूरत के हर समय में दोनों ने बच्ची की आवश्यक देखभाल भी की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited