सोशल मीडिया का खूनी प्यार, अंधे इश्क में बॉडी के हुए 17 टुकड़े; सिर कलम कर ले गई महबूबा!

रांची निवासी युवक को प्रेमजाल में फंसाकर किशोरी ने अन्य लोगों के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया। वसीम को दुबई से रांची बुलाकर तथाकथित प्रेमिका ने शरीर के 17 टुकड़े करवाए और सिर कलम करवा कर फेंक दिया। फिलहाल, पुलिस ने वारदात का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Saudi Arab Man Murder in Ranchi

प्रतिकात्मक

मुख्य बातें
  • सऊदी से बुलाकर तथाकथित प्रेमिका ने कर दी युवक की हत्या
  • 3 साल पहले सोशल मीडिया पर लड़की से युवक की शुरू हुई थी बात
  • राउरकेला से किशोरी और अन्य आरोपी गिरफ्तार
रांची: सोशल मीडिया का प्यार कितना खतरनाक साबित हो सकता है, इसका अंदाजा शायद ही किसी को हो। चार मीठी-मीठी बातें और प्यार के खौफनाक बुने जाल में फंसा आशिक कैसे खुद को झोंकता जाता है, यह तो सबकुछ लुटने के बाद पता चलता है। जमीन जायदाद, रुपये , गहने लुट जाएं पर जान अगर बख्श दी जाए तो इंसान अपनी जिंदगी को नई दिशा दे सकता है, लेकिन अगर वर्षों से आपके लिए मर मिटने की बात करने वाली महबूबा या आशिक आपकी जान पर खेल जाए तो किस पर ऐतबार करेंगे। जी, हां ऐसी ही एक खौफनाक दास्तां रांची से सामने आई है, जिसमें तीन साल से सऊदी में बैठा युवक एक भारतीय तथाकथित प्रेमिका के जाल में फंसकर जान गंवा बैठा। तो चलिए समझते हैं, उस खौफनाक प्यार की खूनी कहानी का राज क्या है और युवक की हत्या क्यों की गई?

शरीर के 17 टुकड़े किए

लगभग तीन साल पहले सोशल मीडिया पर शुरू हुई चैटिंग के बाद रांची निवासी वसीम खान की किस्मत में मौत आई और वह भी बेहद खतरनाक अंदाज में। सोशल मीडिया पर वर्षों से मर मिटने का स्वांग रचाने वाली महबूबा कातिल निकली। उसने सऊदी अरब में बैठे तथाकथित प्रेमी वसीम खान को रांची आकर मिलने का न्यौता दिया। प्यार में होश खो बैठे खतरे से अपरचित वसीम के शरीर के 17 टुकड़े किए और सिर कलम कर कहीं फेंक दिया गया। इस दिल दहलाने वाली वारदात घटना का 48 घंटे बाद खुलासा भी हो गया। हत्या के आरोप में चेतमा गांव निवासी राजा खान और एक किशोरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

सऊदी में रहता था वसीम

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि 2 दिन पहले पाली थाना क्षेत्र के गोपालपुर इलाके में दो बोरी में अज्ञात युवक के शरीर के टुकड़े मिले थे। कुछ हिस्से बांध में पाए गए, सिर गायब था। मामला गंभीर था, इसलिए कई टीमों को जांच में लगाया गया। जांच के दौरान पता चला कि राजा खान और उसके रिलेशन की एक किशोरी ने वसीम खान की हत्या कर शव के टुकड़े कर फेंके हैं। पुलिस के मुताबिक, सोशल मीडिया के जरिए वसीम किशोरी के संपर्क में आया था। चूंकि, वसीम विदेश में रहता था लिहाजा, हत्यारों को आंकलन था कि उसके पास से बहुत रुपये मिलेंगे। इसलिए उसे प्रेम के जाल में फंसाकर सऊदी अरब से बुलवा गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। इस काम को अंजाम देने के लिए जानवरों को काटने वाले कत्ते का उपयोग किया गया था।
आरोपियों की योजना यह थी कि किसी भी कीमत पर शव मिलने न पाए, इसके लिए उन्होंने कोशिश की। लेकिन, पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी की पूछताछ के कारण नाकाम रहे। फिर मौके पर मिले साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने आगे की जांच की और आरोपियों को राउरकेला से गिरफ्तार कर लिया।

यूपीआई से कातिल ने ट्रांसफर किए रुपये

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रांची निवासी वसीम खान की हत्या करने के बाद उसकी सोने की चेन मोबाइल और अन्य सामान आरोपियों ने हड़प लिए थे। यह सभी जब्त किए गए हैं। पूरे घटनाक्रम के पीछे आरोपियों की मानसिकता वसीम सऊदी अरब से आना है, इसलिए उसके पास बहुत सारा पैसा होगा और वह हमारा हो जाएगा।
आखिरकार पुलिस की टीम ने इस हत्याकांड का खुलासा कर ही दिया और आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद अगली कार्रवाई की जा रही है। मालूम चला है कि मृतक के द्वारा वित्तीय लेनदेन के लिए, जिससे यूपीआई पासवर्ड का इस्तेमाल किया जाता था, उसकी जानकारी किशोरी को थी। घटना दिवस को इस पासवर्ड का इस्तेमाल करते हुए काफी राशि खरीदारी और अपने परीचितों को ट्रांसफर करने में की गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्राइम (crime News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited