Agneepath Recruitment 2022: भारतीय वायु सेना में जाने का शानदार मौका, आज से पंजीकरण शुरू

Agnipath Recruitment 2022: क्या आप भारतीय वायु सेना में करियर बनाने की तलाश में हैं, बता दें, आज से अग्निवीर वायु पंजीकरण 2023 की शुरुआत हो रही है। उम्मीदवार यहां से आवेदन का तरीका, अंतिम तिथि, वेबसाइट व अन्य जानकारी देख सकेंगे।

Agniveer Vayu registration 2023 Start

अग्निवीर वायु पंजीकरण 2023 शुरू

Indian Air Force, IAF Agniveer Vayu Registrations 2023 की शुरुआत आज से हो रही है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, शाम 5 बजे से पंजीकरण के लिए विंडों को खोल दिया गया है। भारतीय वायु सेना के तहत अग्निपथ भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर अपने आवेदन जमा कर सकेंगे। अग्निवीर भर्ती के लिए केवल ऑनलाइन पंजीकरण ही स्वीकार किए जाएंगे।
कब तक कर सकेंगे आवेदन
आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अग्निवीर भर्ती के लिए 7 नवंबर 2022 की शाम से रजिस्ट्रेशन लिंक को एक्टिव कर दिया जाएगा जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर, 2022 है। 23 नवंबर, 2022 को, उम्मीदवारों के पास आधिकारिक वेबसाइट पर अपने आवेदन ऑनलाइन जमा करने के लिए शाम 5 बजे तक का समय होगा।
अग्निपथ भर्ती 2022 भारतीय वायु सेना, IAF अग्निवीर वायु पंजीकरण 2023 के लिए ऐसे करें अप्लाई
  • उम्मीदवार agnipathvayu.cdac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर अग्निवीर वायु 2023 पंजीकरण के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना विवरण जैसे नाम, ईमेल पता, जन्म तिथि और मांगी गई अन्य जानकारी दर्ज करें।
  • आवेदन पत्र भरें, सभी दस्तावेज अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें, और फॉर्म जमा करें, इसका प्रिंटआउट लेना न भूलें।
आयु सीमा व परीक्षा तिथि
अग्निपथ भर्ती 2022 अग्निवीर वायु पंजीकरण 2023 के लिए उम्मीदवार का जन्म 27 जनवरी 2002 और 27 दिसंबर 2005 के बीच होना चाहिए। 18 जनवरी, 2023 से शुरू होने वाली अग्निवीरवायु चयन परीक्षा के लिए केवल अविवाहित भारतीय पुरुष और महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं।
उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके द्वारा दी गई पंजीकरण प्रक्रिया जानकरी पूरी तरह से सही है, सभी डेटा सही न होने पर उम्मीदवारी को कैंसिल किया जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited