AIBE XVIII 2023: एआईबीई 18वीं के लिए बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख, डायरेक्ट लिंक से तुरंत करें अप्लाई

AIBE XVIII 2023 AIBE 18th Registration 2023: बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन 18वीं रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी है। अगर आपने भी एआईबीई 18वीं के लिए अप्लाई नहीं किया है तो allindiabarexamination.com पर तुरंत आवेदन कर लें।

AIBE XVIII 2023

AIBE XVIII 2023

AIBE XVIII 2023 AIBE 18th Registration 2023: एआईबीई 18वीं परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडेट है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) ने ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (AIBE) 18वीं रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी है। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इस परीक्षा के लिए अप्लाई नहीं किया है, वह अब आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर 9 अक्टूबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

AIBE 18th Exam Date 2023: कब होगी परीक्षा

एआईबीई एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है, जिसका आयोजन साल में दो बार किया जाता है। एआईबीई परीक्षा पास करने वालों को सर्टिफिकेट ऑफ प्रैक्टिस (सीओपी) से सम्मानित किया जाता है, जिससे वह भारत के विभिन्न न्यायालयों में प्रैक्टिस के योग्य हो जाते हैं। जारी सूचना के अनुसार, इस साल एआईबीई 18वीं परीक्षा का आयोजन 29 अक्टूबर को किया जाएगा।

AIBE XVIII Exam 2023: कौन कर सकेगा अप्लाई

एआईबीई परीक्षा में शामिल होने के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक (3 वर्षीय एलएलबी और 5 वर्षीय एलएलबी) की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, आयु सीमा की कोई लिमिट नहीं है। योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

How to Apply for AIBE 18th Exam 2023

  • एआईबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर ईमेल और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करें।
  • इसके बाद एआईबीई 18वीं एप्लीकेशन लिंक कर क्लिक करें।
  • फिर मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट कर दें।

AIBE XVIII Exam 2023: इतने नंबर जरूरी

एआईबीई 18वीं परीक्षा में पास होने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को कम से कम 40 प्रतिशत और एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 35 प्रतिशत अंक हासिल करना जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited