AISSEE 2023 Result: जारी हुआ सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

AISSEE Result 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जारी कर दिया है। स्टूडेंट्स यहां दी गई डायरेक्ट लिंक के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

AISSEE Result 2023

AISSEE Result 2023

AISSEE Result 2023, AISSEE Result 2023 released on aissee.nta.nic.in: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार खत्म हो चुका है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम (AISSEE) का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर अपने नतीजे देख सकते हैं। इसके अलावा यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट (AISSEE Result 2023) डाउनलोड किया जा सकता है।
AISSEE Result 2023: कब हुई थी परीक्षा
एनटीए की ओर से सैनिक स्कूल कक्षा 6 और 9 के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2023 को ऑनलाइन मोड में किया गया था। वहीं, परीक्षा की आंसर शीट और अनंतिम उत्तर कुंजी 12 फरवरी को वेबसाइट पर जारी की गई। अब एनटीए ने रिजल्ट भी जारी कर दिया है। जिसे स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।
How to download AISSEE Class 6th and 9th Result 2023
  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर AISSEE Result 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यह मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
  • अब आप अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।
AISSEE Class 6th and 9th Result 2023 - Direct Link
AISSEE Result 2023: इतने अंक जरूरी
सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए स्टूडेंट्स को प्रत्येक विषय में कम से कम 25% और कुल मिलाकर 40% अंक प्राप्त करना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited