हिजाब विवाद पर बोले राजस्थान के शिक्षा मंत्री बोले- स्कूल में ड्रेस में आना अनिवार्य, वरना कार्रवाई

Education Minister Madan Dilawar Speaks on Dress Code in Schools: राजस्थान के स्कूलों में हिजाब विवाद को लेकर प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा स्कूलों में ड्रेस कोड ही लागू रहेगा। जिस विद्यालय में सरस्वती मां की मूर्ति या चित्र नहीं होगा उस स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Education Minister Madan Dilawar

Education Minister Madan Dilawar

Education Minister Madan Dilawar Speaks on Dress Code in Schools: राजस्थान में जयपुर के हवामहल से बीजेपी विधायक बाबा बालमुकुंदाचार्य गणतंत्र दिवस पर गंगापोल सरकारी स्कूल में पहुंचे थे। वहां उन्होंने स्कूली छात्रों से भारत माता की जय और सरस्वती माता की जय के नारे लगवाए। उन्होंने अपने भाषण में कुछ छात्राओं से कहा कि में यहां हिजाब पर पाबन्दी है। उनके इस बयान के बाद हिजाब पर चर्चा शुरू हो गई। जब ये मामला बढ़ा तो स्कूलों में हिजाब विवाद को लेकर प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बयान दिया।
प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा स्कूलों में ड्रेस कोड ही लागू रहेगा। जिस विद्यालय में सरस्वती मां की मूर्ति या चित्र नहीं होगा उस स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हिजाब पर बात करते हुए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने स्कूलों में ड्रेस कोड पर बड़ा बयान दिया है।उन्होंने कहा है कि “राजस्थान के स्कूलों में ड्रेस कोड ही लागू होगा।

स्कूल परिसर में नमाज नहीं

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से साफ कहा है कि राजस्थान की किसी भी सरकारी और निजी स्कूल में हिजाब पहनकर आना स्वीकार्य नहीं होगा। इसके अलावा स्कूल परिसर में नमाज भी नहीं पढ़ने दी जाएगी। स्कूल में जो हाल बने हैं उसकी जांच की जाएगी और किसी भी स्कूल में धर्मांतरण नहीं होने दिया जाएगा।
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि प्रदेश की सभी सरकारी स्कूलों में राज्य सरकार की ओर से ड्रेस निर्धारित है और मदरसों में भी ड्रेस तय की हुई है। ऐसे में छात्र छात्राओं को निर्धारित ड्रेस में ही स्कूल जाना होगा। मनचाही ड्रेस पहनकर आने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited