बेनेट यूनिवर्सिटी के पांचवें दीक्षांत समारोह में निखिल कामथ ने बताया सफलता का मूल मंत्र

Bennett University 5th Annual Convocation 2023: बेनेट यूनिवर्सिटी ने आज 8 दिसंबर, 2023 को अपने 5वें वार्षिक दीक्षांत समारोह का आयोजन किया। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और छात्रों को प्रेरित किया।

Bennett University

बेनेट यूनिवर्सिटी के पांचवे दीक्षांत समारोह में निखिल कामथ

Bennett University 5th Annual Convocation 2023: बेनेट यूनिवर्सिटी ने आज 8 दिसंबर, 2023 को अपने 5वें वार्षिक दीक्षांत समारोह का आयोजन किया। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस समारोह में न सिर्फ टाइम्स ग्रुप के एमडी और चांसलर विनीत जैन बल्कि जेरोधा के को फाउंडर Nikhil Kamath ने भी छात्रों को अपने दमदार शब्दों से प्रेरित किया।
इस कॉन्वोकेशन के दौरान, प्रसिद्ध व पूर्व छात्र Nikhil Kamath भी मौजूद थे, जो कि न सिर्फ एक Indian entrepreneur
हैं बल्कि India's youngest billionaire (37 वर्ष) भी हैं। इसके अलावा वे 'Zerodha' (फिनटेक कंपनी) के को-फाउंडर यानी सह-संस्थापक हैं। फोर्ब्स की एक सूची के अनुसार, भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में Nikhil Kamath 40वें स्थान पर हैं। जानें उन्होंने छात्रों के लिए क्या खास संदेश दिया।
सिलेबस तक न रहें सीमित
उन्होंने कहा 'मैं मानता हूं कि हमें सिर्फ सिलेबस तक सीमित नहीं रहना चाहिए, बल्कि हमें जिस चीज में रुचि है, उससे जुड़ी जानकारी हमें बाहर से भी इकट्ठा करने की जरूरत है। अगर आप वाकई में किसी खास चीज के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो बहुत से निशुल्क संसाधन मौजूद है, जो आपकी मदद कर सकते हैं। फिर चाहे वो एक्स्ट्रा ऑनलाइन क्लासेस हों, बाजार में मौजूद संबंधित किताब या कुछ और।
यह आपको वो जरूरी व एक्स्ट्रा जानकारी देगा, जिसे आज के समय में जरूरत है।'
देखें पूरा वीडियो -
विनीत जैन ने किया छात्रों को प्रेरित
दीक्षांत समारोह सुबह 11.30 बजे शुरू हुआ और विनीत जैन जो कि टाइम्स ग्रुप के एमडी और बेनेट यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं, ने छात्रों को डिग्री दी। इस दौरान 982 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई, जिनमें से 21 पीएचडी प्रदान की गई। विनीत जैन ने कहा, "जैसा कि आप एक नए अध्याय की दहलीज पर खड़े हैं मैं आपके जीवन में सफलता, विकास और अनंत संभावनाओं से भरे भविष्य के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहता हूं। आपने इस मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है, और अब खोज और उपलब्धि की यात्रा शुरू करने का समय आ गया है। अपने रास्ते में आने वाली चुनौतियों को स्वीकार करें, क्योंकि वे महानता की सीढ़ियां हैं। याद रखें, यह सिर्फ आपकी शैक्षणिक यात्रा का अंत नहीं है, बल्कि एक नए और रोमांचक भविष्य की शुरुआत है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited