Bennett University ने लहराया परचम, जीता कानून मंत्रालय द्वारा आयोजित डॉ. बीआर अंबेडकर डिबेट कंपटीशन

Bennett University wins Dr BR Ambedkar Debate Competition: टाइम्स ग्रुप के बेनेट यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर राष्ट्रीय पटल पर परचम लहराया है। कानून मंत्रालय द्वारा आयोजित डॉ. बीआर अंबेडकर डिबेट कंपटीशन में बेनेट यूनिवर्सिटी ने जीत दर्ज की है।

Bennett University wins Dr BR Ambedkar Debate Competition

Bennett University wins Dr BR Ambedkar Debate Competition

Bennett University wins Dr BR Ambedkar Debate Competition: टाइम्स ग्रुप के बेनेट यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर राष्ट्रीय पटल पर परचम लहराया है। कानून मंत्रालय द्वारा आयोजित डॉ. बीआर अंबेडकर डिबेट कंपटीशन में बेनेट यूनिवर्सिटी ने जीत दर्ज की है। बेनेट यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लॉ के छात्रों ने इस प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। बेनेट यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लॉ के छात्रों ने इस प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। बेनेट यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लॉ की छात्रा मानसी और नंदिनी कौशिक ने इस वाद विवाद प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और प्रथम स्थान प्राप्त किया।

उपराष्ट्रपति ने किया सम्मानित

बेनेट यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ लॉ की छात्रा मानसी और नंदिनी कौशिक को वाद विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से सम्मानित किया। कानून मंत्रालय द्वारा आयोजित इस वाद विवाद प्रतियोगिता में प्रथम आने पर 2020-25 की बीए एलएलबी (ऑनर्स) की दोनों छात्राओं को बतौर पुरस्कार 50 हजार रुपये प्रदान किए गए।
इंडियन लॉ इंस्टीट्यूट के हॉल में आयोजित इस प्रतियोगिता में मंच पर देश के कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल उपस्थित रहे। यह प्रतियोगिता संविधान दिवस के अवसर पर कानून मंत्रालय और इंडियन लॉ इंस्टीट्यूट के साझा तत्वावधान में आयोजित की गई थी।

पहले भी मिले पुरस्कार

इससे पहले टाइम्स ग्रुप के बेनेट यूनिवर्सिटी ने दो प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त किए थे। विश्वविद्यालय को बीडब्ल्यू लीगल वर्ल्ड की तरफ से भारत में शीर्ष लॉ स्कूल के रूप में सम्मानित किया गया था। साथ ही ज़ी डिजिटल की तरफ से एडुफ्यूचर एक्सीलेंस अवार्ड्स सीजन 3 में 'इंजीनियरिंग कॉलेज में सर्वश्रेष्ठ इंफ्रास्ट्रक्चर' का पुरस्कार भी यूनिवर्सिटी को मिला था।
बता दें कि शैक्षिक नवाचार और अनुसंधान में सबसे आगे रहने की दृष्टि से बेनेट विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है। हालिया पुरस्कार भारत में एक अग्रणी संस्थान के रूप में इसकी स्थिति को और मजबूत करते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited