Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट आज! यहां चेक करें अपना परिणाम

Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड रिजल्ट का इंतजार अब खत्म होने वाला है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड कक्षा 12वीं इंटर का रिजल्ट जल्द ही biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी करेगा। हालांकि, स्टूडेंट्स वेबसाइट के अलावा भी अन्य कई तरीके से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

BSEB 12th Result 2023 DigiLocker

BSEB 12th Result 2023 DigiLocker

Bihar Board 12th Result 2023, Bihar Board Inter Result 2023 Date: बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी होने में अब कुछ दिन का ही इंतजार बचा है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से कक्षा 12वीं परीक्षा का रिजल्ट किसी भी वक्त घोषित कर दिया जाएगा। हालांकि, बोर्ड रिजल्ट से पहले रिजल्ट की डेट जारी कर सकता है। बता दें कि स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर biharboardonline.bihar.gov.in पर अपने नतीजे देख सकेंगे। इसके लिए उन्हें रोल नंबर और रोल कोड की आवश्यकता होगी।
Bihar Board 12th Exam 2023: कब हुई परीक्षा
बिहार बोर्ड की ओर से 12वीं परीक्षा 1 फरवरी से 11 फरवरी तक राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। वहीं, 12वीं आंसर-की 3 मार्च को जारी की गई और स्टू़डेंट्स को 6 मार्च तक आपत्ति दर्ज जराने का समय दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा में 6,36,432 छात्राएं और 6,81,795 छात्र सहित कुल 13 लाख से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए।
BSEB Class 12th Result 2023: साइट क्रैश होने की भी संभावना
बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद साइट क्रैश होने की भी संभावना रहती है। ऐसे में स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा डिजिलॉकर के जरिए भी अपने नतीजे देख सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे दिए गए कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना होगा।
How to check Bihar Board 12th Result on DigiLocker
  • आधिकारिक वेबसाइट digilocker.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद आधार नंबर या मोबाइल नंबर के जरिए लॉगिन करें
  • फिर होम पेज पर Bihar School Exam Board पर जाएं।
  • इसके बाद Class XII Result 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2023 आ जाएगा।
Bihar Board Inter Result 2023: यहां भी मिलेगा रिजल्ट
बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट घोषित होने के बाद बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी करेगा। बता दें कि स्टूडेंट्स अपने नतीजे SMS और UMANG ऐप पर भी देख सकेंगे। बोर्ड रिजल्ट से जुडे़ ऐसे ही तमान अपडेट्स के लिए टाइम्स नाउ नवभारत के साथ बने रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited