Bihar Board 12th Result 2023: यह रहा बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा का रिजल्ट, इस सिंपल तरीके से करें चेक

Bihar Board 12th Result 2023 When and Where to Check: BSEB बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा का परिणाम जारी होने वाला है। बिहार बोर्ड 2023 के छात्र लगातार इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं कि बिहार बोर्ड 12वीं का परिणाम कब आएगा, बता दें, यह परिणाम इसी हफ्ते संभवत: 24 मार्च तक या इससे पहले जारी होने के संकेत मिले हैं।

bihar board 12th result when and where to check (1)

कब कहां कैसे करें चेक

Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Date Time Kab Aayega: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) अब जल्द ही बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 2023 की तारीख और समय जारी कर सकता है। कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह उम्मीद की जाती है कि कला, विज्ञान और वाणिज्य के लिए बीएसईबी इंटर के परिणाम 2023 की तारीख और समय आज या कल घोषित किए जाएंगे, एक रिपोर्ट के अनुसार, आधिकारिक साइट पर Bihar Board Class 12 Result Date की घोषणा नहीं की जाएगी। बल्कि रिजल्ट डेट की जानकारी सोशल मीडिया के जरिये दी जाएगी।
बता दें, बिहार बोर्ड पिछले कई सालों से न सिर्फ सबसे पहले बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन करने में सबसे आगे रहा है, बल्कि सबसे पहले रिजल्ट भी जारी करता है। बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर बीएसईबी ट्विटर की आधिकारिक वेबसाइट पर बिहार बोर्ड 12वीं परिणाम 2023 की तारीख और समय जारी कर सकते हैं। इस साल, 13 लाख से अधिक छात्र बीएसईबी इंटर के परिणाम 2023 का इंतजार कर रहे होंगे। मीडिया अपडेट के अनुसार, बिहार बोर्ड द्वारा बीएसईबी 12वीं का परिणाम जल्द ही जारी करने की उम्मीद है, हालांकि आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है। बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2023 की तारीख घोषित होने के बाद, इसे यहां अपडेट किया जाएगा।
बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट की अस्थाई तिथि
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से 12वीं या इंटरमीडिएट की अंतिम परीक्षा के नतीजे जल्द आने की उम्मीद है। एक बार घोषित होने के बाद, छात्र अपना स्कोर biharboardonline.bihar.gov.in, results.biharboardonline.com व टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल से देख सकेंगे। बीएसईबी ने तारीख का एलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट और रुझान कहते हैं कि बिहार बोर्ड 40 दिनों में परीक्षा का परिणाम जारी कर देता है, अब चूंकि इस बार 11 फरवरी को BSEB Bihar Board Class 12th परीक्षा का समापन किया गया है, ऐसे में 21 मार्च तक 40 दिन पूरे हो जाएंगे, यानी 21 मार्च को रिजल्ट जारी होने की उम्मीद की जा सकती है।
रोल कोड और रोल नंबर से देखें बिहार बोर्ड 12वीं का परिणाम
  • बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - biharboardonline.bihar.gov.in या biharboardonline.com पर जाएं।
  • होमपेज पर, बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परिणाम 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • बिहार बोर्ड 12वीं परिणाम 2023 लॉगिन विंडो स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • लॉगिन विंडो में रोल कोड और रोल नंबर दर्ज करें।
  • बिहार बोर्ड कक्षा 12 का परिणाम 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा।
इंटर परीक्षा 2023 में उत्तीर्ण नहीं होने वाले उम्मीदवारों को कंपार्टमेंटल परीक्षा में इसे पास करने का एक और मौका दिया जाएगा। परिणाम के साथ कंपार्टमेंटल परीक्षा का विवरण घोषित किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited