Bihar Board 12th Result 2024: बिहार बोर्ड 12वीं टॉपर्स वेरिफिकेशन जारी, मुजफ्फरपुर जिले से हो सकते हैं सबसे ज्यादा मेधावी

Bihar Board 12th Result 2024 Kab Aayega: बिहार बोर्ड की तरफ से 12वीं की परीक्षा में तीनों स्ट्रीम मिलाकर इस साल 13 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए हैं। बिहार बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड की तरफ से इंटरमीडिएट के फाइनल रिजल्ट के साथ टॉपर्स की लिस्ट भी जारी होगी। टॉपर्स का वेरिफिकेशन प्रोसेस लगभग पूरो हो चुका है।

Bihar Board Toppers list

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जल्द

Bihar Board 12th Result 2024 Inter Toppers List: बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड की तरफ से इंटरमीडिएट के फाइनल परीक्षा का रिजल्ट कभी भी जारी हो सकता है। बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों का रिजल्ट जारी होने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार बोर्ड की तरफ से टॉपर्स का वेरिफिकेशन पूरा हो चुका है। अब छात्रों का रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। फिर रिजल्ट की घोषणा हो जाएगी।
बिहार बोर्ड की तरफ से 12वीं की परीक्षा में तीनों स्ट्रीम मिलाकर इस साल 13 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए हैं। सभी छात्रों का रिजल्ट एक साथ जारी होगा। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर अपना मार्कशीट देख सकते हैं। रिजल्ट चेक करने का आसान तरीका नीचे बताया गया है।

Bihar Board 12th Result ऐसे करें चेक

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर जाकर Senior Secondary Annual Result 2024 के ऑप्शन पर जाना होगा।
स्टेप 3: इसके बाद Check Result Online के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 4: अगले पेज Roll Number और Roll Code दर्ज करें।
स्टेप 5: रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 6: रिजल्ट चेक करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

मुजफ्फरपुर से हो सकते हैं टॉपर्स

बिहार बोर्ड की तरफ से 12वीं का रिजल्ट जारी करने से पहले टॉपर्स का इंटरव्यू लिया जाता है। इस इंटरव्यू में टॉपर्स की लिस्ट में शामिल होने वाले छात्रों को बोर्ड ऑफिस बुलाया जाता है। यहां मेधावी छात्रों का पर्सनल इंटरव्यू, वेरिफिकेशन टेस्ट और लिखावट का मिलान होता है। दरअसल साल 2016 में हुए टॉपर्स घोटाले के बाद से वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार की राजधानी पटना में BSEB बोर्ड ऑफिस में सबसे ज्यादा मुजफ्फरपुर जिले के छात्रों को बुलाया गया है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल सबसे ज्यादा टॉपर्स मुजफ्फरपुर जिले से हो सकते हैं। इसके अलावा वैशाली, झाझा और मधेपुरा जिले से भी टॉपर्स के नाम सामने आ सकते हैं। बता दें कि बिहार बोर्ड टॉपर्स की लिस्ट के बारे में Times Now Navbharat विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर ही यह सुचना जारी कर रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited