Bihar Board 12th Result 2023: खत्म हुई बिहार बोर्ड 12वीं कॉपियों की मूल्याकंन प्रक्रिया, जानें कब आएगा रिजल्ट

Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Date and Time: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट अब कभी भी जारी किया जा सकता है, क्योंकि 12वीं कक्षा की कॉपियों का मूल्याकंन कार्य लगभग पूरा हो गया है। बीएसईबी 12वीं रिजल्ट को आप biharboardonline.bihar.gov.in पर से देख सकेंगे।

bihar board 12th exam 2023

खत्म हुई बिहार बोर्ड 12वीं की मूल्याकंन प्रक्रिया

Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Date and Time: Bihar Board class 12 result को अब कभी भी जारी किया जा सकता है। इस बार 13 लाख से ज्यादा छात्रों के लिए बिहार बोर्ड 2023 परिणाम जारी किया जाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा की कॉपियों का मूल्याकंन कार्य लगभग पूरा हो गया है। बीएसईबी 12वीं रिजल्ट को छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर से देख सकेंगे।
बिहार बोर्ड 12वीं का परिणाम पिछले साल 16 फरवरी को जारी किया गया था, जबकि परीक्षा का आयोजन 1 से 14 फरवरी 2023 को किया गया था। अब यदि हम इसे 2023 के आंकड़ों से तुलना करें, तो पाएंगे कि परीक्षा लगभग उसी समय पर आयोजित की गई है, इस बार बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा 2023 का आयोजन 1 फरवरी से 11 फरवरी तक किया गया था। ऐसे में लोग 16 को रिजल्ट की आस लगाए बैठे थे, लेकिन रिजल्ट आज जारी नहीं होगा, क्योंकि बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी करने से एक दिन पहले रिजल्ट डेट की जानकारी देता है, और अभी तक रिजल्ट डेट की आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।
तो बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब आएगा?
अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार, बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट जारी होने की तिथि आज यानी 16 मार्च को जारी की जा सकती है। एक बार BSEB की तरफ से अपडेट जारी होने के बाद यहां (टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल) भी जानकारी को अपडेट किया जाएगा।
बिहार बोर्ड 12वीं का मूल्यांकन कार्य पूरी होने के बाद टॉपर्स लिस्ट बनाई जाएगी और टॉपर्स का एक छोटा सा इंटरव्यू भी होगा, जिसके बाद फाइनल टॉपर्स लिस्ट बनाई जाएगी और तुरंत से Bihar Board class 12 result की घोषणा कर दी जाएगी।
Bihar Board 12th Result जारी किए जाने का कार्य अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच चुका है। एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in से परिणाम देख व डाउनलोड कर पाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited