Bihar Board 12th Result 2023 Marksheet: यहां से डाउनलोड करें बिहार बोर्ड 12वीं की मार्कशीट

Bihar Board BSEB 12th Result 2023 Marksheet download from www.biharboardonline.bihar.gov.in, biharboard.ac.in: ज‍िन छात्रों ने इस साल ब‍िहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा दी है वो बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ऑफिश‍ियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर र‍िजल्‍ट देख सकते हैं। ये नतीजे जारी कर दिए गए हैं।

Bihar Board 12th Result 2023 Marksheet: यहां से डाउनलोड करें बिहार बोर्ड 12वीं की मार्कशीट
Bihar Board 12th Result 2023 Marksheet download from www.biharboardonline.bihar.gov.in, biharboard.ac.in: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) आज यानी 21 मार्च को दोपहर दो बजे 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित करने जा रहा है। ज‍िन छात्रों ने इस साल ब‍िहार बोर्ड से 12वीं की परीक्षा दी है वो बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ऑफिश‍ियल वेबसाइट पर र‍िजल्‍ट देख सकते हैं।
मोबाइल या कम्प्यूटर पर र‍िजल्‍ट देखने के ल‍िए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और bsebssresult.com पर जाना होगा। यहां छात्रों को रिजल्ट 2023 के टैब पर क्‍ल‍िक करना होगा। इसके बाद 12वीं कक्षा (BSEB 12th Result) के रिजल्ट का ऑप्‍शन द‍िखाई देगा। इस पर क्‍ल‍िक करने के बाद छात्रों को अपना रोल नंबर, नाम या स्कूल का नाम डालना होगा। इसके बाद सब्‍म‍िट बटन क्‍ल‍िक करते ही र‍िजल्‍ट ओपन हो जाएगा।

Bihar Board Exam 2023 Official Website:

1.biharboard.ac.in
2.bsebssresult.com
3.biharboardonline.bihar.gov.in
4.indiaresults.com

BSEB Intermediate Result 2023: इन स्‍टेप्‍स से चेक करें
  • बिहार बोर्ड 12वीं के छात्र रिजल्‍ट देखने के ल‍िए सबसे पहले वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद रिजल्‍ट टैब पर क्‍ल‍िक कर अपना रोल नंबर, क्‍लास और जन्‍मतिथि डालें।
  • उसके बाद आपका रिजल्‍ट सामने खुलकर आ जाएगा। इस रिजल्‍ट का एक प्र‍िंट आउट लेकर अपने पास रख लें।
  • बिहार बोर्ड मार्कशीट में हुई गलती को सुधारने के लिए भी मौका देगा।

फरवरी में हुई थीं बिहार बोर्ड परीक्षा

इस बार बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षाएं 14 से 22 फरवरी 2023 के बीच आयोजित की गई थी। वहीं बारहवीं के एग्जाम 1 से 11 फरवरी, 2023 तक हुए थे। बिहार बोर्ड में दसवीं और 12 वीं कक्षा टॉप करने वाले परीक्षार्थी को एक लाख रुपये और एक लैपटॉप और एक किंडल ई-बुक रीडर पुरस्कार के रूप में दिया जाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited