BPSC CDPO Main Exam 2022: बिहार सीडीपीओ मुख्य परीक्षा की तारीख घोषित, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

BPSC CDPO Main Exam 2022, BPSC CDPO Main Exam 2022 Date, bpsc.bih.nic.in: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा की तारीख आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी कर दी है। अभ्यर्थी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट से यूजर नेम और पासवर्ड दर्ज कर डाउनलोड कर सकेंगे।

BPSC CDPO Exam 2022

बिहार सीडीपीओ एडमिट कार्ड bpsc.bih.nic.in पर जारी होगा।

Bihar CDPO Main Exam 2022, BPSC CDPO Main Exam Date 2022, BPSC CDPO Main Exam 2022 Admit Card: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर (CDPO) यानी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। प्रिलिमनरी परीक्षा में सफल अभ्यर्थी बिहार सीडीपीओ मुख्य परीक्षा की तारीख आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर चेक कर सकते हैं।
BPSC CDPO Exam 2022: कब होगी परीक्षा?
बिहार बाल विकास परियोजना पदाधिकारी की मुख्य परीक्षा 8 नवंबर और 9 नवंबर 2022 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 12:30 बजे तक और दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक होगी।‌ पहले दिन सामान्य हिंदी और सामान्य अध्ययन का पेपर होगा। जबकि, दूसरे दिन सामान्य अध्ययन और वैकल्पिक विषय का पेपर रहेगा।
BPSC CDPO Admit Card 2022: एडमिट कार्ड जल्द
आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, बिहार सीडीपीओ मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख से एक सप्ताह पहले जारी कर दिया जाएगा। ध्यान रहे कि एडमिट कार्ड डाक से नहीं भेजा जाएगा। अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। दिनेश के परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
How to download BPSC CDPO Main Exam 2022 Admit Card: ऐसे डाउनलोड करें बिहार सीडीपीओ मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड
  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर यूजर नेम, पासवर्ड और कैप्चा कोड के माध्यम से लॉगिन करें।
  • फिर एडमिट कार्ड के बॉक्स में उपलब्ध टैब पर क्लिक करते हुए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।
  • अभ्यर्थी एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट निकाल लें और आवश्यक दिशा निर्देशों को ध्यान पूर्वक पढ़ लें।
Bihar CDPO Recruitment 2022: इतने पदों पर भर्ती
इस प्रक्रिया के माध्यम से चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ऑफिसर (CDPO) के कुल 55 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों पर भर्ती के लिए 5 मार्च 2021 से 1 अप्रैल 2021 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं‌।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited