BPSC Teacher Admit Card 2023: बिहार स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इस लिंक से करें डाउनलोड

BPSC Teacher Admit Card 2023 Date and Time: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) आज यानी 10 अगस्त को स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने जा रहा है। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का तरीका व लिंक पता होना चाहिए।

bpsc Teacher Admit Card 2023

बिहार स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 2023 (image - canva)

BPSC Teacher Admit Card 2023 आज 10 अगस्त को जारी किए जाने की योजना है, उम्मीदवार बेसब्री से प्रवेश पत्र का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि इस परीक्षा के माध्यम से राज्य में बतौर शिक्षक भर्ती का मौका मिलेगा। स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड दोपहर बाद जारी किए जाएंगे, उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का तरीका व लिंक पता होना चाहिए।

Bpsc Recruitment 2023: बीपीएससी या बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

बीपीएससी शिक्षक प्रवेश पत्र 2023 केवल आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किए जाएंगे। एक बार जारी होने के बाद टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल के एजुकेशन सेक्शन में डायरेक्ट लिंक को एक्टिवेट कर दिया जाएगा।

Bpsc Teacher Vacancy 2023: बीपीएससी या बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा तिथि

स्कूल शिक्षक पदों के लिए भर्ती परीक्षा 24, 25 और 26 अगस्त को आयोजित की जाएगी। प्रत्येक परीक्षा के दिन, दो पालिया होंगी - सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले, उम्मीदवारों को अपने डैशबोर्ड पर लॉग इन करना होगा और 25 केबी आकार की पासपोर्ट आकार की तस्वीरें अपलोड करनी होंगी।

बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

  • बीपीएससी की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक ढूंढें और खोलें।
  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ पेज पर लॉग इन करें।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।
  • परीक्षा के दिन के लिए एक प्रिंटआउट ले लें और यदि उस पर निर्देश हैं, तो उसे ध्यान से पढ़ लें।
इस भर्ती अभियान के माध्यम से बिहार राज्य में 1,70,461 शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। (Bpsc Teacher Admit Card 2023 official website) बीपीएससी ने कहा कि परीक्षा केंद्र कोड के संबंध में विस्तृत जानकारी 21 अगस्त को साझा की जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited