Bihar Police Constable Exam 2023: जारी होने जा रही बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम की नई डेट, जानें कब व कैसे होगी परीक्षा

Bihar Police Constable Exam 2023, CSBC Bihar Police Constable Exam 2023 Date: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल द्वारा कांस्टेबल परीक्षा की नई तारीख आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जल्द ही जारी की जाएगी। अभ्यर्थी यहां बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम 2023 डेट व पैटर्न चेक कर सकते हैं।

Bihar Police Constable Exam 2023

Bihar Police Constable Exam 2023

Bihar Police Constable Exam 2023, CSBC Bihar Police Constable Exam 2023 Date: बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडेट है। सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) द्वारा कांस्टेबल परीक्षा की तारीख (CSBC Bihar Police Constable Exam 2023) जल्द ही जारी कर दी जाएगी। अगर आपने भी इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया था तो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम 2023 डेट चेक कर सकते हैं।

Bihar Police Constable Exam 2023 Date: कांस्टेबल एग्जाम डेट

सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का आयोजन 24 सितंबर, 1 अक्टूबर, 7 अक्टूबर और 15 अक्टूबर को होनी थी। हालांकि, पेपर लीक की वजह से पेपर स्थगित कर दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम की नई डेट किसी भी वक्त जारी की जा सकती है।

Bihar Police Constable Exam 2023: कैसे होगी परीक्षा

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में 100 अंकों के 100 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए कुल 2 घंटे का समय मिलेगा। इस परीक्षा में पास होने के लिए अभ्यर्थियों को कम से कम 30 प्रतिशत अंक हासिल करना अनिवार्य होगा। बता दें कि परीक्षा में पास होने के बाद अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट में शामिल होना होगा।

How to Download Bihar Police Constable Admit Card 2023

  • बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर कांस्टेबल एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट कर दें।
  • अब अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Bihar Police Constable Recruitment 2023: कितने पदों पर होगी भर्ती

इस परीक्षा के माध्यमस से राज्य में कांस्टेबल के कुल 21391 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited