Bihar Police Constable Result 2024 Date: जारी होने जा रहा बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट, पास होने के लिए चाहिए इतने नंबर

Bihar Police Constable Result 2024 Expected Date Kab Aayega: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल की ओर से कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर नतीजे देख सकेंगे।

Bihar Police Constable Result 2024

Bihar Police Constable Result 2024

Bihar Police Constable Result 2024 Date Kab Aayega: बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) की ओर से कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट किसी भी वक्त आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जारी किया जा सकता है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी, वह रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करके अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इसके अलावा यहां भी बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 की डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दी जाएगी।

Bihar Police Constable Result 2024: कब तक जारी होगा रिजल्ट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट अक्टूबर के आखिरी या नवंबर के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। अपडेट आते ही आपको सबसे पहले यहां सूचित किया जाएगा। साथ ही बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2024 की डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।

Bihar Police Constable Result 2024: पास होने के लिए चाहिए इतने नंबर

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में पास होने के लिए अभ्यर्थियों को कम से कम 30 प्रतिशत अंक हासिल करना अनिवार्य होगा। इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही फिजिकल टेस्ट में शामिल होने के योग्य होंगे। बता दें कि लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर रिक्तियों के आरक्षण कोटिवार 5 गुणा प्रत्येक कोटि के लिए अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: रेलवे पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की तारीख बदली, जानें कब होगा 4660 पदों के लिए एग्जाम

Bihar Police Constable Recruitment 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 7 अगस्त, 11 अगस्त, 18 अगस्त, 21 अगस्त और 25 अगस्त 2024 को आयोजित की गई थी। इस प्रक्रिया के माध्यम से बिहार पुलिस कांस्टेबल के कुल 21391 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited