Bihar School Closed: बिग अपडेट! 8 जून तक बंद रहेंगे बिहार के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल

School Closed In Bihar, Patna: बिहार में नौतपा तपा रहा है। इस बीच राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूल व आंगनवाड़ी केंद्रों में 8 जून तक अवकाश घोषित कर (Bihar School Closed) दिया है। इस बात की जानकारी शिक्षा विभाग, बिहार के अपर मुख्य सचिन ने नोटिस जारी कर दी है।

School Closed In Bihar, Patna

chool Closed In Bihar, Patna: 8 जून तक बंद रहेंगे बिहार के सभी स्कूल कॉलेज

School Closed In Bihar, Patna: देशभर में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप जारी है। कड़ाके की धूप और गर्म हवाओं में लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो (School Closed In Bihar) गया है। वहीं उत्तर भारत यानी यूपी, बिहार, राजस्थान समेत अन्य जिलों में गर्मी का कहर अधिक देखने को मिल (Bihar School Closed) रहा है। इस बीच बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी सरकारी प्राइवेट स्कूल, कॉलेजों, कोचिंग संस्थान एवं आंगनवाड़ी केंद्रों में 8 जून 2024 तक अवकाश घोषित कर दिया है। ताकि भीषण गर्मी के प्रकोप से बच्चों को बचाया जा सके। इस बात की जानकारी शिक्षा विभाग, बिहार के अपर मुख्य सचिव ने दिया है।

Bihar School Closed: 8 जून तक बंद रहेंगे स्कूल

जारी नोटिस में कहा गया है कि विगत कुछ दिनों से अप्रत्याशित भीषण गर्मी के साथ लू के प्रकोप में बिहार राज्य के अधिकांश जिले शामिल हैं। वहीं आपदा प्रबंधन समूह (CMG) की बैठक में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के प्रतिनिधि द्वारा यह अनुमान लगाया गया है कि अभी 8 जून तक ऐसी स्थिति बने रहने की संभावना है। ऐसे में राज्य सरकार के शिक्षा विभाग की ओर से यह निर्णय लिया गया है कि प्रदेश के सभी सरकारी, निजी स्कूल, विश्वविद्यालय और कोचिंग संस्थान व आंगनवाड़ी केंद्रों में 8 जून 2024 तक अवकाश रहेगा।

School Closed In Bihar: कब खुलेंगे स्कूल

छात्र वह अभिभावक लगातार यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि अब स्कूल कब खुलेंगे। बता दें बिहार के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल अब पुन: 9 जून को संचालित किए जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited