Bihar STET 2024 Answer Key: ओपन हुई आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन विंडो, जानें किस तारीख के बाद आएगा रिजल्ट

Bihar STET 2024 Answer Key: बिहार विद्यालय माध्यमिक परीक्षा समिति (BSEB) ने आज 17 जुलाई को बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) के लिए जारी आंसर की के खिलाफ ऑब्जेक्शन विंडो को ओपन कर दिया है। जानें किस तारीख के बाद रिजल्ट को जारी किया जा सकता है।

Bihar STET 2024 Answer Key

बिहार STET 2024 आंसर की के खिलाफ ओपन हुई ऑब्‍जेक्‍शन विंडो

Bihar STET 2024 Answer Key की के खिलाफ ऑब्जेक्शन विंडो लिंक को एक्टिव कर दिया गया है। बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) ने आज इस लिंक को सक्रिय किया है, इच्छुक उम्मीदवार आज 17 जुलाई से Bihar STET 2024 Answer Key के खिलाफ आपत्तियां कर सकते हैं। बता दें, इस अपडेट से उन छात्रों को लाभ होता है जिन्हें यह लगता है कि आंसर की में गड़बड़ी है या जो लोग आंसर की से संतुष्ट नहीं हैं।
Bihar STET 2024 Answer Key से असंतुष्ट उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonlin.com पर जाकर आपत्ति कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें छोटी से फीस भी अदा करनी होगी। अगर आप की आपत्ति सही पाई गई तो कुछ समय में आपकी फीस को वापस कर दिया जाएगा।
उम्मीदवारों को Bihar STET 2024 Answer Key को चुनौती देने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

Bihar STET 2024 Answer Key के खिलाफ आपत्ति कैसे उठाएं

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर “Click here for Objection STET, 2024” लिंक ढूंढें।
चरण 3: अपने क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
चरण 4: Bihar STET 2024 Answer Key स्क्रीन पर आ जाएगी।
चरण 5: उन प्रश्नों को चुनें जिन्हें आप चुनौती देना चाहते हैं और आवश्यक भुगतान करने के लिए आगे बढ़ें।
चरण 6: फॉर्म डाउनलोड करें और इसे अपने रिकॉर्ड के लिए प्रिंट करें।
Bihar STET 2024 Answer Key के खिलाफ आपत्ति 20 जुलाई तक खुली रहेगी।

Bihar STET 2024 Answer Key Objection Link Fee, कितनी है फीस

Bihar STET 2024 Answer Key Objection के लिए, उम्मीदवारों को प्रत्येक प्रश्न या चुनौती या आपत्ति के लिए 50 रुपये का भुगतान करना होगा। बिहार STET 2024 मार्किंग स्कीम के अनुसार, उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक प्राप्त होगा। गलत उत्तरों या अनुत्तरित प्रश्नों के लिए कोई नकारात्मक अंक नहीं हैं।
क्या है अगला स्टेप
बिहार STET 2024 चरण 2 परीक्षा के लिए पंजीकरण 26 जुलाई, 2024 से शुरू होगा और 11 अगस्त, 2024 तक जारी रहेगा। बिहार STET 2024 की चरण 2 परीक्षा 10 सितंबर से 30 सितंबर, 2024 तक आयोजित होने वाली है। रही बात रिजल्ट डेट की तो अभी चरण दो परीक्षा की आंसर की जारी होने के बाद रिजल्ट डेट का अनुमान लग सकेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited