IBPS RRB PO Clerk Exam 2023 Notification: 8600 से ज्यादा पदों के लिए IBPS क्लर्क पीओ परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी, अप्लाई लिंक एक्टिव

IBPS RRB PO Clerk Exam 2023 Notification OUT: IBPS (बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान) ने क्लर्क पीओ परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, आज से आवेदन विंडो भी खुल गई है, इच्छुक उम्मीदवार यहां से देखें कब, कैसे व कौन इस परीक्षा के लिए आवदेन कर सकते हैं।

IBPS RRB  Notification 2023  OUT  8600+ Vacancies

आईबीपीएस क्लर्क पीओ परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन 2023

IBPS (Institute of Banking Personnel Selection) RRB XII Recruitment 2023, IBPS RRB XII Notification 2023: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने क्लर्क पीओ परीक्षा 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, इसी के साथ उन लोगों का इंतजार खत्म हुआ जो लंबे समय से बैंक में क्लर्क व पीओ परीक्षा देने की सोच रहे थे। बता दें,आवेदन विंडो भी खुल गई है, इच्छुक उम्मीदवार यहां से देखें सकेंगे कि कब, कैसे व कौन IBPS की इस परीक्षा के लिए आवदेन कर सकता है।
कब से कब तक करें अप्लाई
IBPS RRB Notification 2023 के तहत दो परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा, क्लर्क व पीओ
यदि आप भी बैंक में क्लर्क व पीओ बनने का सपना देख रहे थे, तो मौका आ गया है। पात्र और इच्छुक उम्मीदवार 01 जून से 21 जून 2023 तक बैंक की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
कितने पदों पर होनी है भर्ती
IBPS RRB Notification 2023 OUT for PO Clerk Posts के तहत 8600 से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी, बता दें, लाखों की संख्या में परीक्षार्थी इस परीक्षा के नोटिफिकेशन का इंतजार करते हैं। बहरहाल, IBPS क्लर्क पीओ परीक्षा के लिए जो अधिसूचना जारी हुई है, उसके अनुसार, आज यानी 1 जून से आवेदन विंडो खुल गई है और बैंक भर्ती 2023 के इच्छुक उम्मीदवार 21 जून 2023 तक इन परीक्षाओं के लिए आवेदन कर सकते हैं।
किन पदों पर मिलेगा मौका
IBPS RRB Notification 2023 के तहत देश भर में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के लिए निम्नलिखित पदों पर भर्ती की जाएगी।
कार्यालय सहायक (क्लर्क)
अधिकारी स्केल- I / पीओ (सहायक प्रबंधक) और अधिकारी स्केल 2 (प्रबंधक) और कार्यालय स्केल 3 (वरिष्ठ प्रबंधक)
कब होगी परीक्षा व कैसे होगा चयन
IBPS RRB Notification 2023 के अनुसार, 5 अगस्त से 19 अगस्त के बीच परीक्षा का आयोजन किया जाना निर्धारित है। यह परीक्षाएं दो चरणों में आयोजित की जाएंगी। हालांकि, अधिकारी स्केल 2 और 3 के लिए एक ही चरण में परीक्षा होगी। इन पदों पर चयन के लिए सबसे पहले प्री परीक्षा होगी, इसके बाद मेंस और फिर अंत में इंटरव्यू के माध्यम से योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited