BPSC 67th Prelims Answer Key 2022: जारी हुई बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की आंसर की, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

BPSC 67th Prelims CCE Answer Key 2022, BPSC 67th Prelims Answer Key 2022 Out: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी कर दी है। आयोग द्वारा यह परीक्षा 30 सितंबर को एक पाली में आयोजित की गई थी।

BPSC 67th Prelims CCE Answer Key 2022

बिहार 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की आंसर की जारी।

मुख्य बातें
  • बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी
  • bpsc.bih.nic.in से करें डाउनलोड
  • 30 सितंबर को हुई थी परीक्षा
BPSC 67th Prelims Answer Key, BPSC 67th CCE Prelims Answer Key 2022 Released: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। जिन अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा में भाग लिया था, वह‌ अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी नीचे दी गई लिंक से भी आंसर की चेक कर सकते हैं।
BPSC 67th Prelims Exam 2022: इस तारीख तक दर्ज कराएं आपत्ति
आयोग द्वारा 67वीं (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा के अंतर्गत सामान्य अध्ययन विषय की परीक्षा 30 सितंबर को राज्य के 38 जिलों में बनाए केंद्रों पर आयोजित की गई थी। आयोग ने इस विषय की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर 1 अक्टूबर 2022 को जारी कर दिया था। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को यदि किसी सवाल / जवाब पर आपत्ति / सुझाव है, तो वह साक्ष्य के साथ 12 अक्टूबर 2022 की शाम 5 बजे तक स्पीड पोस्ट के माध्यम से अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।
BPSC 67th CCE Answer Key 2022: फाइनल उत्तर कुंजी जल्द
ध्यान रहे कि आयोग ने अभी केवल प्रोविजनल आंसर की जारी की है। आंसर की पर प्राप्त आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी। सभी अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।
How to download BPSC 67th CCE Prelims Re-Exam Provisional Answer Key 2022
  • सबसे पहले अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर दिख रहे 'Important Notice: Invitation of Objection to Answers of 67th Combined (Preliminary) Competitive Re-Examination held on 30/09/2022' के नीचे 'Provisional Answer Keys :: General Studies – Booklet Series A, B, C, D' के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा आंसर की 2022 का पीडीएफ खुल जाएगा।
  • अभ्यर्थी आंसर की चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।
BPSC 67th CCE Result 2022: कब तक जारी होगा रिजल्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार 67वीं प्रारंभिक परीक्षा में करीब 4.75 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। जबकि, परीक्षा के लिए 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। आयोग द्वारा इस परीक्षा का परिणाम 15 नवंबर तक जारी किए जाने की संभावना है। लेटेस्ट अपडेट्स के लिए यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited