BPSC 70th Exam Date: बिहार 70वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा हुई स्थगित, जानें क्या है नई तारीख

BPSC 70th Exam Date Postponed: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अपनी 70वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा तिथियों में बदलाव कर दिया है। बीपीएससी 70वीं इंटीग्रेटेड सीसीई के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है। योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in और onlinebpsc.bihar.gov.in आवेदन कर सकते हैं।

BPSC 70th Exam Date 2024 Postponed

बीपीएससी 70वीं परीक्षा तिथि 2024 स्थगित (image meta ai)

BPSC 70th Exam Date 2024 Postponed in Hindi: बिहार 70वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा तिथियों में कुछ बदलाव कर दिया गया है। अगर आप भी इस परीक्षा में भाग लेने की सोच रहे हैं और एग्जाम शिड्यूल नोट कर चुके हैं, तो अपनी जानकारी को अपडेट कर लीजिए। गौरतलब है कि बीपीएससी 70वीं इंटीग्रेटेड सीसीई के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है। योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in और onlinebpsc.bihar.gov.in आवेदन कर सकते हैं।

क्या है खबर, BPSC 70th Exam Date

Times of India के अनुसार, बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अपनी 70वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (CCE) की समय-सीमा में उल्लेखनीय बदलाव किया है। प्रारंभिक परीक्षा (PT), जो पहले 17 नवंबर के लिए निर्धारित की गई थी, अब विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार 13 और 14 दिसंबर के बीच होगी।
सभी जिला मजिस्ट्रेटों को भेजे गए पत्र में, BPSC ने स्पष्ट किया कि परीक्षा को "अपरिहार्य कारणों" से स्थगित किया गया है। आयोग ने अनुमानित बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को समायोजित करने के लिए जिला स्तर पर पर्याप्त परीक्षा केंद्र स्थापित करने के महत्व पर प्रकाश डाला है, जिनकी अनुमानित संख्या सात से आठ लाख के बीच है।

परीक्षा के आयोजन पर दिया जा रहा ध्यान, BPSC 70th Exam Schedule

सुचारू परीक्षा प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए, यह आवश्यक है कि सभी परीक्षा केंद्र सार्वजनिक परिवहन द्वारा आसानी से सुलभ हों। इसके अलावा बेसिक इन्फ्रास्ट्रक्चर जैसे कि चारदीवारी, रोशनदान, पानी की आपूर्ति, बैठने की व्यवस्था और शौचालय, सभी अच्छी स्थिति में हों।

केंद्रों का होगा मूल्यांकन, BPSC 70th Exam News

जिला अधिकारियों को 18 अक्टूबर तक उपयुक्त सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थानों (निजी कॉलेजों को छोड़कर) की पहचान करने का काम सौंपा गया है। चुने गए केंद्रों का मूल्यांकन किया जाएगा और उनकी सुविधाओं की गुणवत्ता के आधार पर उन्हें "उत्कृष्ट", "बहुत अच्छा" या "अच्छा" के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा।

बीपीएससी का आधिकारिक अपडेट, BPSC Official Site

BPSC 70वीं CCE PT परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव से कई उम्मीदवारों की तैयारी योजनाओं पर असर पड़ने की उम्मीद है। जैसे-जैसे नई परीक्षा तिथियां नजदीक आ रही हैं, उम्मीदवारों के लिए BPSC की आधिकारिक अपडेट और घोषणाओं के बारे में जानकारी रखना महत्वपूर्ण है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक साइट के संपर्क में रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited